- एक मात्र एयर इंडिया की फ्लाइट पर डिपेंड हुए गोरखपुरराइट्स

GORAKHPUR: केंद्रीय उड्डयन मंत्री डॉ। महेश शर्मा ने यहां से नई फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की थी। उस फ्लाइट का तो पता नहीं लेकिन यहां से चल रही जेट एयरवेज की उड़ान भी बंद हो गई। इससे एक बार फिर गोरखपुराइट्स एक मात्र एयर इंडिया की फ्लाइट पर डिपेंड हो गए हैं।

मुश्किल से मिली थी फ्लाइट

काफी प्रयास के बाद बीते दिनों गोरखपुर-दिल्ली के लिए पहले जेट एयरवेज और फिर एयर इंडिया की फ्लाइट शुरू की गई थी। इन दोनों फ्लाइट्स से प्रतिदिन करीब 150 पैसेंजर्स का दिल्ली आना-जाना भी होने लगा था। उड्डयन मंत्री की घोषणा से लोगों को उम्मीद थी कि जल्द ही यहां से दिल्ली सहित अन्य शहरों के लिए और नई फ्लाइट शुरू होंगी। इस उम्मीद के पूरा होने के पहले ही एक अप्रैल से जेट एयरवेज की फ्लाइट बंद हो गई।

पैसेंजर्स को हो रही परेशानी

सूत्रों के मुताबिक जेट एयरवेज के कर्मचारियों और मैनेजमेंट के बीच विवाद चल रहा है। इसके चलते कई कर्मचारी नौकरी छोड़ चुके हैं। बीते दिनों कंपनी के पायलट्स व क्रू-स्टाफ ने इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में स्टाफ की कमी के चलते सिर्फ गोरखपुर ही नहीं बल्कि कई अन्य शहरों में भी जेट एयरवेज की फ्लाइट बंद हो गई है। हालांकि इस बारे में कंपनी के अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। फ्लाइट बंद होने से यहां से दिल्ली आने- जाने वाले पैसेंजर्स को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

बंद हो सकता है स्टेशन

इसे लेकर एयरलाइंस में काफी उथल-पुथल चल रही है। ऐसे में फिलहाल फ्लाइट शुरू होने की तो कोई संभावना नहीं है। ये भी कयास लगाए जा रहे कि जल्द ही गोरखपुर सहित कई अन्य शहरों में जेट एयरवेज अपना स्टेशन भी बंद कर सकता है। इसे लेकर एयरलांइस स्टाफ में इन दिनों तमाम चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं।