- एसएसबी सिपाही भर्ती के मेडिकल जांच में अब तक 12 अभ्यर्थी और एक दलाल गिरफ्त में

SARAHRI: एसएसबी की पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा के आंरोप में बुधवार को एक और अभ्यर्थी पकड़ा गया। दौड़ और लिखित परीक्षा में लिए गए अंगूठे के निशान से उसका निशान नहीं मिला। जिसके बाद एसएसबी ने अभ्यर्थी को पुलिस को सौंप दिया। अब तक इसी तरह 12 अभ्यर्थी पकड़े गए हैं। एक दलाल भी पुलिस की गिरफ्त में आया है।

उगल दिया राज

सुरेन्द्र प्रसाद पुत्र रघुनन्दन भगत निवासी मिर्जा बिगहा थाना क्षेत्र निमचक बथानी गया बिहार बुधवार सुबह मेडिकल जांच कराने के लिए पहुंचा। जब अधिकारियों ने उसके कागजात की जांच की तो संदेह हुआ। लिखित परीक्षा में लिए गए अंगूठे के निशान से उसके अंगूठे का निशान व फोटो मेल नहीं खाया। पहले तो उसने इससे अनजान बनने की कोशिश की लेकिन सख्ती पर सारा राज उगल दिया। बताया कि 3 लाख रुपए में किसी ने उसे भर्ती दिलाने का वादा किया था। एसएसबी ने उसे चिलुआताल पुलिस को सौंप दिया। एसएसबी कमांडर पी। बेहेरा की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

बॉक्स

अब तक 400 की जांच

एसएसबी में सिपाही भर्ती के लिए दौड़ और लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का मेडिकल हो रहा है। इस दौरान सघन जांच की जा रही है। 6 जून तक 800 अभ्यर्थियों की जांच होनी है। अब तक 400 अभ्यर्थियों की जांच में 12 अभ्यर्थी फर्जीवाड़ा के आरोप में पकड़े जा चुके हैं।