गोला एरिया में 90 हजार की लूट में शामिल बदमाश अरेस्ट

गल्ला व्यापारी की बाइक पर बैठकर साथ गया आरोपित युवक

गोला एरिया के रामपुर बघौरा में गल्ला कारोबारी गोपाल कसौधन के साथ हुई लूट में उसका परिचित युवक भी शामिल था। कारोबारी की बाइक पर बैठकर वह साथ गया। मौका देखकर उसने अपने अन्य साथियों को नकदी के बारे में जानकारी दे दी। वारदात में शामिल गल्ला कारोबारी के परिचित सहित दो युवकों को अरेस्ट करके पुलिस ने 90 हजार रुपए नकद, तमंचा और कारतूस बरामद कर लिया है। एसपी साउथ ने बताया कि दोनों को डड़वानरेपजर रोड से गिरफ्तार किया गया।

रास्ते में साथी को बुलाकर करा दी लूट

26 अगस्त की शाम रामपुर बघौरा निवासी राधेश्याम का बेटा गोपाल अनाज खरीद का पैसा किसानों को देने जा रहा था। उसके साथ मोहल्ले का शिवशरण भी बैठ गया। गोपाल के पास कुल 90 हजार रुपए थे। रास्ते में बदमाशों ने तमंचा सटाकर उससे नकदी लूट ली। इस मामले में सामने आया कि गोपाल को नकदी रखते हुए शिवशरण ने देखा था। संदेह के आधार पर पुलिस ने शिवशरण को बुलाया। उससे जब पूछताछ हुई तो उसने लूट में शामिल होने की बात कही। उसने बताया कि बांसगांव के कठउर निवासी कमलेश भी लूट में शामिल था। पुलिस ने उसे अरेस्ट करके नकदी और असलहा बरामद कर लिया। पुलिस का कहना है कि शिवशरण ने रुपए रखते हुए देखा था। इसलिए उसने मोबाइल से कॉल करके कमलेश को बुला लिया। उसे लगा कि लूट की रकम मिल जाएगी। इस मामले में पुलिस को कोई संदेह भी नहीं होगा।

लूट में शामिल दो शातिरों को अरेस्ट किया गया है। उनके पास से नकदी और तमंचा बरामद हुआ। इस मामले की जांच की जा रही है।

विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी साउथ

डबल मर्डर का एक आरोपित अरेस्ट

गगहा एरिया के पोखरी दुबे में अरविंद दुबे की पत्‍‌नी हेमलता और उनके बेटे हर्ष के मर्डर में शामिल एक अन्य आरोपित को पुलिस ने अरेस्ट किया। घटना में आठ आरोपियों को पहले ही पुलिस जेल भेज चुकी है। 23 अगस्त को पोखरी में महुआ का पेड़ बेचने को लेकर सगे भाइयों राजेश दुबे और अरविंद दुबे में विवाद हुआ था। मारपीट के बाद दोनों पक्ष थाने पहुंच गए तो एक पक्ष ने हमला बोलकर मां-बेटे की हत्या कर दी। इस मामले में 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने आठ को अरेस्ट कर लिया। घटना में शामिल मनोज चंद और दुर्गेश फरार चल रहे थे।

स्मैक कारोबारी महिला को पकड़ा

शाहपुर एरिया में स्मैक का कारोबार करने वाली पंडिताइन उर्फ किशुन कुमारी को पुलिस ने अरेस्ट किया। वह स्मैक तस्करी के मामले में फरार चल रही थी। शनिवार को पुलिस को उसकी मौजूदगी की सूचना मिली। पुलिस ने उसके पास से आठ ग्राम स्मैक और 21215 रुपए नकदी बरामद किया है।

वीडियो बनाकर धमकाने में अरेस्ट

बड़हलगंज एरिया में एक महिला के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर अश्लील वीडियो भेजने के आरोपित को पुलिस ने अरेस्ट किया। गुरुवार को महिला ने थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। 24 घंटे के भीतर पुलिस ने धोबौली, बड़हलगंज निवासी आरोपित लालवचन यादव उर्फ लालू को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि वह महिला के घर से निकलने पर कमेंट करता था। 27 अगस्त को उसने महिला के मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेज दिया। उलाहना देने पर दरवाजे पर चढ़कर जानमाल की धमकी दी। इंस्पेक्टर राणा देवेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित को अरेस्ट कर लिया गया है।