- नवल्स एकेडमी और आई नेक्स्ट की ओर से गोरखपुर में पहली बार पतंगोत्सव का भव्य आयोजन 17 जनवरी को

- कोई भी कर सकता है पार्टिसिपेट, पतंगबाजी के साथ मौज-मस्ती का रहेगा पूरा इंतजाम, मजेदार कॉन्टेस्ट में ईनाम जीतने का मौका भी

GORAKHPUR:

नवल्स एकेडमी तथा आई नेक्स्ट की ओर से गोरखपुर में पहली बार 'पतंगोत्सव' में पतंगबाजी के साथ मौज-मस्ती का जबरदस्त तड़का दिखेगा। ये प्रोग्राम 17 जनवरी की सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आयोजित होगा। खास ये है कि इसमें पार्टिसिपेट करने की कोई एंट्री फीस नहीं। किसी भी एज ग्रुप के लोग अकेले, ग्रुप में या फिर फैमिली के साथ शामिल हो सकते हैं। यहां ना सिर्फ पतंग उड़ाने के शौकीनों को एक मंच मिलेगा बल्कि अन्य सभी के लिए भी मौज-मस्ती का भरपूर इंतजाम रहेगा।

संडे बनेगा फन डे

17 जनवरी को संडे है और संडे को फन डे बनाने के लिए पतंगोत्सव में कई तरह कॉन्टेस्ट होंगे। पतंग उड़ाने, बेस्ट पतंग डेकोरेशन, बेस्ट मैसेज वालों को यहां अट्रैक्टिव प्राइज मिलेगा। छोटे बच्चों के लिए जहां 'मेरी पतंग, मेरा मैसेज' ड्राइंग कॉन्टेस्ट होगा वहीं अन्य सभी पार्टिसिपेंट्स के मनोरंजन के लिए ब्लैक एंड व्हाइट रॉक बैंड के लोग मौजूद रहेंगे। डांस, सॉग्स की मस्ती के बीच पतंग उड़ेगी, लड़ेगी और कटेगी।

पतंग-परेता लाएं साथ

यदि आप भी पतंगोत्सव का हिस्सा बनना चाहते हैं तो इन बातों का ध्यान रखें।

- पार्टिसिपेंट्स को पतंग और परेता अपने साथ लाना है।

- पतंग अच्छे डेकोरेशन या उस अच्छे मैसेज लिख कर लाएं तो और बेहतर होगा।

- बच्चे यदि ड्राइंग कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेट करना चाहते हैं तो उन्हें ड्राइंग शीट और कलर साथ लाना होगा।

- प्रोग्राम में बेस्ट पतंगबाज मेल तथा फीमेल, बेस्ट काइट डेकोरशन, बेस्ट मैसेज, बेस्ट ड्राइंग, सबसे ज्यादा उम्र और सबसे कम उम्र के पतंगबाज आदि कॉन्टेस्ट के विनर्स को अट्रैक्टिव प्राइज भी दिए जाएंगे।