- 40 ब्राच पोस्ट ऑफिस डूब गए थे बाढ़ में

- 2 सब पोस्ट ऑफिस भी पानी में डूब गए थे

- 50,0000 खाताधारक को हो रही है परेशानी

--------------

i special

- गोरखपुर जिले के 40 से ज्यादा ब्रांच पोस्ट ऑफिस डूब गए थे बाढ़ में

- 50 हजार से अधिक खाताधारकों के बह गए हैं दस्तावेज

GORAKHPUR: बाढ़ का खतरा टल चुका है। पानी इलाकों से निकल गया है लेकिन पीछे तबाही छोड़ गया है। पानी में डूबे ब्रांच पोस्ट ऑफिसेज के रिकॉर्ड के साथ ही लोगों के घरों में रखे कागजात भी नष्ट हो गए हैं। ऐसे में कस्टमर्स परेशान हैं कि वे अपना कागजात फिर कैसे बनवाएं। अपने रुपए कैसे निकालें। इस प्रॉब्लम को समझते हुए एसएसपी डाक ने डाकघर ने जमा धन व निकासी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था बनाई है। निर्देश दिया है कि सभी कस्टमर्स का डुप्लीकेट पासबुक व दस्तावेज बनाए जाएं और बदले में उनसे कोई चार्ज न वसूला जाए।

आधार कार्ड से हो जाएगा काम

बाढ़ से जिले में सबसे अधिक पीपीगंज, कैंपियरगंज और चौरीचौरा एरिया प्रभावित रहे। इन एरिया के करीब 40 से ज्यादा ब्रांच पोस्ट ऑफिसेज पानी में डूब गए। वहीं इन ब्रांच पोस्ट ऑफिसेज के 50 हजार से अधिक कस्टमर्स के दस्तावेज पानी में बह गए। सबसे अधिक परेशानी इन्हीं खाताधारकों को है। जिन कस्टमर्स के दस्तावेज पानी में गल गए हैं वे अपना आधार कार्ड व फोटो के साथ नजदीकी सब पोस्ट ऑफिस में जाकर डुप्लीकेट पासबुक बनवा सकते हैं।

वर्जन

ब्रांच पोस्ट ऑफिस के खाताधारक अपने नजदीकी सब पोस्ट ऑफिस व सब पोस्ट ऑफिस के खाताधारक मेन पोस्ट ऑफिस में जाकर अपना पासबुक बनवा लें।

- देवव्रत त्रिपाठी, एसएसपी, डाक विभाग