- जुमे की नमाज पर अलर्ट रही पुलिस फोर्स

- पुलिस और पीएसी संग पैरामिलेट्री की गई थी तैनाती

GORAKHPUR:

सिटी में जुमे की नमाज के बाद पुलिस को बड़ी राहत मिली। शुक्रवार को सिटी के संवेदनशील एरिया में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस मौजूद रही। शांति और सद्भाव के माहौल में जुमे की नमाज अदा हुई। धारा 144 के पालन को लेकर अधिकारी ज्यादा अलर्ट नजर आए। कोतवाली एरिया में पुलिस ज्यादा सक्रियता ज्यादा रही।

खुफिया सूचना पर बढ़ी मुस्तैदी

सीएए के विरोध में 20 दिसंबर को कोतवाली एरिया के नखास में पब्लिक ने विरोध प्रदर्शन किया। जुमे की नमाज के बाद कुछ लोगों ने जुलूस निकाला। पुलिस के समझाने पर उन पर पथराव कर फरार हो गए। जिसके बाद 3 जनवरी को भी खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया था। इसलिए पहले से जिले में धारा 144 लागू की गई है। इस दौरान किसी तरह का धरना-प्रदर्शन, सभा, जुलूस व अन्य प्रोग्राम बिना प्रशासनिक अनुमति के आर्गनाइज्ड नहीं किए जा सकते है।

निर्धारित प्वाइंट्स पर मौजूद रहे पुलिस अफसर

कोतवाली एरिया के संवेदनशील जगहों पर पुलिस के साथ-साथ पैरामिलेट्री के जवान मौजूद रहे। घंटाघर, रेती चौक, नखास, बक्शीपुर, घोष कंपनी, तुर्कमानपुर, इलाहीबाग, जाफरा बाजार सहित अन्य एरियाज में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। घंटाघर में चौकी इंचार्ज सूर्यकांड पंडित, इंस्पेक्टर राजघाट राजेश पांडेय, रेती चौक में गगहा के इंस्पेक्टर जेएन सिंह, नखास पर अवधेश मिश्रा, घोष कंपनी पर कैंट इंस्पेक्टर रवि कुमार राय सहित अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।