- सेंट एंड्रयूज कॉलेज के स्टूडेंट्स ने बनाई वेबसाइट

- हैंडमेड पेंटिंग देखने के साथ ही कर सकेंगे परचेज

GORAKHPUR: बेस्ट क्लिक, फोटो फीचर्स और दिल को छू लेने वाले नजारों को देखने की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी है। सिटी की बेहतरीन तस्वीर देखने के लिए उन्हें ज्यादा माथापच्ची नहीं करनी पड़ेगी। वहीं अपनी पसंदीदा फोटो भी परचेज कर सकेंगे। यह कमाल कर दिखाया है सेंट एंड्रयूज कॉलेज में पढ़ने वाले बीएससी थर्ड इयर कंप्यूटर साइंस के स्टूडेंट्स ने, जिन्होंने एक वेबसाइट डेवलप की है और उसका अपग्रेडेशन स्टार्ट कर दिया है।

दिखेगी रंगों के जादूगरों की हुनरमंदी

सेंट एंड्रयूज बीएससी सीएस के स्टूडेंट्स सिद्धार्थ त्रिपाठी, प्रणय दास, प्रभात सिंह, अमित शुक्ला, विनय यादव ने नई वेबसाइट www.paintcle.com डेवलप की है। इसकी खास बात यह है कि इसमें कॉलेज में पढ़ने वाले रंगों के जादूगरों की कैनवास पर उकेरी गई हुनरमंदी की झलक दिखाई जाएगी। इन पेंटिंग को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा, जिसे आर्ट लवर्स परचेज भी कर सकेंगे।

दो महीने में तैयार हुई वेबसाइट

स्टूडेंट्स ने दो मंथ में यह वेबसाइट डेवलप की है। इसमें उन्हें कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ। मीनाक्षी जॉन का निर्देशन मिला। डॉ। मीनाक्षी जॉन ने बताया कि यह पहला मौका है कि कॉलेज के स्टूडेंट्स ने अपना़ हुनर दिखाया है। इससे दूसरे स्टूडेंट्स को मोटीवेशन मिलेगा और वह भी कुछ नया करने की सोच लेकर आगे बढ़ेंगे। ट्यूज्डे को स्टूडेंट्स की बनाई यह वेबसाइट लांच की गई।