- ए-जेड रिसर्च की ओर से किए गए सर्वेक्षण में जागरण समूह के रेडियो मंत्रा व रेडिया सिटी के सबसे अधिक श्रोता

<- ए-जेड रिसर्च की ओर से किए गए सर्वेक्षण में जागरण समूह के रेडियो मंत्रा व रेडिया सिटी के सबसे अधिक श्रोता

GORAKHPUR: GORAKHPUR: जागरण समूह के रेडियो मंत्रा 9क्.9 एफएम और रेडियो सिटी 9क्.क् एफएम के देशभर में सबसे अधिक श्रोता हैं। ए-जेड रिसर्च द्वारा किए गए सर्वेक्षण में ये नतीजे सामने आए हैं। सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि जागरण समूह के इस रेडियो चैनल की देश में श्रोता संख्या ब्.7 करोड़ है। जो यह बताता है कि ये देशभर में सबसे अधिक सुने जाने वाले रेडियो स्टेशन हैं।

कई शहरों में कराया गया सर्वेक्षण

इसी साल कराए गए सर्वेक्षण में ए,बी,सी श्रेणी के कई शहर शामिल हैं। महानगरों की बात करें तो अकेले राजधानी में श्रोताओं का आंकड़ा 89 लाख है। ये सबसे अधिक बब्बर शेर और उल्लू कॉल को सुनना पसंद करते हैं। दिल्ली के बाद मुंबई में 80 लाख की श्रोता संख्या है। जागरण समूह का रेडियो सिटी सबसे पहला और पुराना रेडियो चैनल है जो क्भ् सालों से नंबर वन बना हुआ है। बाकी रेडियो चैनल्स अभी भी इस दौड़ में रेडियो मंत्रा व रेडियो सिटी से काफी पीछे हैं। पहले नंबर पर जहां जागरण समूह के रेडियो सिटी व मंत्रा हैं, वहीं दूसरे नंबर पर टाइम्स ग्रुप का रेडियो मिर्ची व तीसरे नंबर पर बिग एफएम है।

ख्क् भाषाओं में उपलब्ध

रेडियो सिटी अकेला ऐसा रेडियो स्टेशन है, जिसे आप ख्क् भाषाओं में सुन सकते हैं। इसमें भक्ति से लेकर रेट्रो, पंजाबी, सूफी सबकी पसंद होती है। ये दोनों रेडियो स्टेशन टैलेंट हंट शोज कराने में भी आगे हैं, जिससे लोगों, खासकर युवाओं को एक प्लेटफॉर्म मिलता है। रेडियो मंत्रा सुपर सिंगर टैंलेंट शोज में लाखों लोगों ने हिस्सा लिया है। यह गोरखपुर में भी चल रहा है। रेडियो मंत्रा 9क्.9 एफएम के जनरल मैनेजर डॉ। प्रशांत त्रिपाठी ने बताया कि रेडियो मंत्रा सुपर सिंगर को टॉप भ् पार्टिसिपेंट मिल गए हैं जिनकी रग रग में सिंगिंग है। क्8 सितंबर को इसका फिनाले क्रॉस रोड दी मॉल में होगा।