- 16 काउंटर्स में से 6 काउंटर्स पर मिली ओवर चार्जिग

- 4 रुपये से लेकर 16 रुपये तक की हो रही थी ओवर चार्जिग

GORAKHPUR: रेलवे स्टेशन के सामने जन साधारण टिकट बुकिंग सेवक (जेटीबीएस) पर सोमवार को छापामारी हुई। इनमें छह काउंटर्स पर ओवर चार्जिग पकड़ी गई। इस दौरान काउंटर पर बैठे एजेंट एक टिकट पर एक रुपये की जगह 4 से 16 रुपये अधिक वसूलते हुए पकड़े गए। मौके पर मौजूद पैसेंजर्स ने रेलवे से लिखित शिकायत की है। अब उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है।

शिकायतों पर हुई छापेमारी

जेटीबीएस काउंटर्स पर लगातार मिल रही ओवर चार्जिग की शिकायत पर रीजनल मैनेजर के निर्देश पर वाणिज्य अधीक्षक एसपी सिंह, कमल श्रीवास्तव, सहित इंस्पेक्टर हरि शंकर मल्ल और डीसीआई डीके श्रीवास्तव की टीम ने सोमवार को देर शाम जेटीबीएस पर औचक छापेमारी की। इस दौरान हड़कंप मच गया। काउंटर नंबर 55 पर खड़े रुदल प्रजापति ने बताया कि गोरखपुर से नेपानगर के लिए काउंटर पर उनसे 5 रुपये अधिक वसूला गया है। वहीं, काउंटर नंबर 61 पर खड़े पैसेंजर पुनीत कुमार ने बताया कि उन्होंने 225 की जगह 240 रुपये दिया है। पूछने पर एजेंट ने कहा कि इतना ही लगता है। वहीं काउंटर नंबर 57 और 64 पर खड़े पैसेंजर्स ने भी किराया से अधिक पैसा देने का लिखित आरोप लगाया। पैसेंजर्स की सहूलियत के लिए रेलवे स्टेशन के सामने खोले गए जन साधारण टिकट बुकिंग सिस्टम पर भी लोग ठगे जा रहे हैं।

जेटीबीएस काउंटर्स पर लगातार मिल रही ओवर चार्जिग की शिकायत को देखते हुए छापामारी की गई। इनमें से छह काउंटर्स पर 4 से 16 रुपये तक की ओवर चार्जिग भी पाई गई। इन सभी के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दे दिया गया है। आगे भी यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

जेपी सिंह, रीजनल मैनेजर, एनईआर