-मानीराम स्थित स्टेपिंग स्टोन स्कूल में आई नेक्स्ट ने आयोजित किया पेपर बैग मेकिंग कॉम्पटीशन

GORAKHPUR: आई नेक्स्ट की ओर से मानीराम स्थित स्टेपिंग स्टोन स्कूल में बुधवार को पेपर बैग मेकिंग काम्ॅपटीशन का आयोजन हुआ। इसमें हजारों बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई।

पॉलीथिन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आयोजित इस कॉम्पटीशन में बच्चों ने विभिन्न डिजाइंस के पेपर बैग बनाए। कॉम्पटीशन के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए स्कूल के प्रबंधक राजीव गुप्ता और उनकी पत्नी अपनीत गुप्ता ने बच्चों को पॉलीथिन खुद प्रयोग न करने के साथ अभिभावकों को भी पॉलीथिन का प्रयोग न करने देने का संकल्प दिलाया। इस दौरान छात्र-छात्राओं को पॉलीथिन के दुष्प्रभावों के बारे में भी बताया गया। बच्चों ने भी पेपर बैग अपनाने से जुड़े नारे लगाकर मौजूद लोगों को पॉलीथीन का बहिष्कार करने की अपील की।

मिनटों में बना डाले बैग

आई नेक्स्ट की ओर से आयोजित पेपर बैग मेकिंग कॉम्पटीशन में बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। 11:30 पर जैसे ही बच्चों को पेपर बैग बनाने के लिए पेपर दिया गया, सैकड़ों बच्चों ने पांच मिनट के अंदर आकर्षक पेपर बैग बना डाले। बच्चों द्वारा बनाए गए बैग इतने अच्छे थे कि जजेज को टॉप थ्री चुनने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जूनियर सेक्शन के विजेता

फ‌र्स्ट- राज

सेकेंड- शिवम

थर्ड- सार्थक

सीनियर सेक्शन के विजेता

फ‌र्स्ट- प्रद्युम्न

सेकेंड- आर्यन

थर्ड- आकांक्षा

वर्जन

बच्चों में प्रतिभा का भंडार हैं। जब भी स्कूल में किसी कॉम्पटीशन का आयोजन होता है, यहां के बच्चों का टैलेंट और निखरकर आता है। पेपर बैग मेकिंग कॉम्पटीशन में भी अपेक्षा से काफी अच्छा रिजल्ट मिला। सैकड़ौं की तादाद में बने पेपर बैग्स लाजवाब थे। हमें बेहतर चुनने में काफी पसोपेश से गुजरना पड़ा।

संगीता प्रसाद, प्रिंसिपल स्टेपिंग स्टोन