गोला एरिया में हुई घटना, एसएसपी के निर्देश पर कार्रवाई

मामले में लापरवाही पर लाइन हाजिर हुए, तत्कालीन एसओ

सातवीं क्लास की स्टूडेंट से रेप के आरोपित स्कूल मैनेजर को गोला पुलिस ने शुक्रवार को अरेस्ट किया। परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपित स्कूल मैनेजर सिधारी निवासी हरेंद्र यादव की तलाश में जुटी थी। आरोप है कि स्कूल मैनेजर ने छात्रा को अपने घर बुलाकर उसके साथ रेप किया। इसका वीडियो बनाकर जानमाल की धमकी दी। शिकायत करने पर तत्कालीन एसओ ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया था। मामला एसएसपी तक पहुंचा तो उन्होंने एसओ को लाइन हाजिर कर दिया। इसके बाद पुलिस एक्शन में आई।

घर बुलाकर प्रबंधक ने किया रेप

परिजनों ने पुलिस को बताया था कि सिधारी में हरेंद्र यादव का स्कूल है। उसमें उनकी बेटी पढ़ती थी। 29 जुलाई को छात्रा की बहन के बर्थडे के आयोजन में स्कूल प्रबंधक भी पहुंचा। प्रबंधक ने दूसरे दिन छात्रा को किसी काम हवाला देकर अपने घर बुलाया। छात्रा जब स्कूल मैनेजर के घर गई तो उसने रेप किया। इसका एक वीडियो भी बना लिया। किसी को कुछ बताने पर वीडियो वायरल करने की धमकी तक दी। रोती-बिलखती छात्रा ने घर पहुंचकर परिजनों को घटना की जानकारी दी। उसके पिता ने 31 जुलाई को ही पुलिस को सूचना दी। लेकिन तब तत्कालीन थानेदार ने शिकायत को ठंडे बस्ते में डाल दिया। कार्रवाई न होने पर परिजनों दौड़भाग करते रहे।

एसएसपी के निर्देश पर हुआ मुकदमा

25 अगस्त को एसएसपी से मिलकर परिजनों ने कार्रवाई की गुहार लगाई। मामला सामने आने पर एसएसपी ने केस दर्ज करने का निर्देश दिया। 25 अगस्त को मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने हरेंद्र यादव के खिलाफ धमकी देकर रेप करने, पॉक्सो एक्ट सहित अन्य मामलों में केस दर्ज किया। शुक्रवार को पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपित कहीं भागने की कोशिश में लगा है। टीम बनाकर एसएचओ संतोष सिंह ने उसे अरेस्ट कर लिया। मेडिकल कराने के बाद छात्रा का कोर्ट में बयान के लिए पुलिस पेश करेगी।

तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज करके आरोपित को अरेस्ट कर लिया गया है। इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी साउथ