-बाजार, मॉल, एटीएम, धार्मिक स्थल पर लगाई जा रही ड्यूटी

-10 से रात में 8.30 बजे तक रहेगी महिला कांस्टेबल की तैनाती

<-बाजार, मॉल, एटीएम, धार्मिक स्थल पर लगाई जा रही ड्यूटी

-क्0 से रात में 8.फ्0 बजे तक रहेगी महिला कांस्टेबल की तैनाती

GORAKHPUR: GORAKHPUR: अनलॉक के दौरान बाजार में रौनक लौटने से लोगों की आवाजाही बढ़ गई है। त्योहारी सीजन में महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए शोहदों से निपटने के लिए शेरनी दस्ता की तैनाती की जाएगी। एसएसपी ने ड्यूटी चार्ज बनाकर तैनाती का निर्देश जारी किया है। मार्केट, मॉल और सभी प्रमुख धर्म स्थलों पर शोहदों पर शिकंजा कसने के लिए शेरनी दस्ता की ड्यूटी लगाई जाएगी। एसएसपी का कहना है कि जल्द व्यवस्था लागू हो जाएगी।

शोहदों के खिलाफ होगी कार्रवाई

शहर में कई जगहों पर महिलाओं की आवाजाही होती है। महिलाओं और युवतियों संग किसी तरह की बदसलूकी और छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए शेरनी दस्ता की तैनाती की जाएगी। इसलिए शेरनी दस्ता के लिए प्वाइंट्स निर्धारित किए जाएंगे, ताकि वह आसानी से ड्यूटी कर सकें। शोहदों और मनचलों के खिलाफ कार्रवाई करती हुई शेरना दस्ता की कांस्टेबल उनको हवालात पहुंचाएगी। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि बाजार खुलने से लोगों की आवाजाही बढ़ी है। क्भ् अक्टूबर से सिनेमा हॉल भी खुलने वाले हैं। जबकि, स्कूलों में पढ़ाई की तैयारी चल रही है। ऐसे में सड़कों पर सुरक्षा का दायरा बढ़ जाएगा।

इस तरह होगी तैनाती

-सुबह क्0 बजे से रात साढ़े आठ बजे तक शेरनी दस्ता की तैनाती होगी।

-शेरनी दस्ता में तैनात दो महिला कांस्टेबल निर्धारित लोकेशन पर पेट्रोलिंग करेगी।

-ड्यूटी के लिए चार्ट तैयार किया जाएगा। चार्ट के अनुसार ही कार्यस्थल तय किए जाएंगे।

-शेरनी दस्ता के पास हैंडहेल्ड वायरलेस सेट होंगे। उनके पास पुलिस का डंडा भी मौजूद रहेगा।

-हर दो घंटे पर उनकी लोकेशन ली जाएगी। जरूरत पड़ने पर नजदीकी पुलिस स्टेशन और चौकी से संपर्क कर सकेंगी।

इन जगहों पर लगेगी ड्यूटी

शापिंग मॉल, मार्केट, नौकायन केंद्र, गोलघर- इंदिरा बाल विहार, मोहद्दीपुर, असुरन चौक सहित अन्य चिह्नित ि1कए स्थान

यह है श्ोरनी दस्ता

जिले में महिला पुलिस कर्मचारियों को स्कूटी दी गई है। इस दस्ते में शुरुआत में सौ महिला कांस्टेबल को शामिल किया गया था। इन सभी स्कूटर में जीपीएस सिस्टम, सायरन, फ्लैश लाइट, पब्लिक एनाउंसमेंट सिस्टम, पेपर स्प्रे सहित अन्य सुविधाएं मुहैया कराई गई है।

वर्जन

विभिन्न जगहों पर शेरनी दस्ता की तैनाती की जाएगी। ड्यूटी के लिए चार्ट तैयार करने का निर्देश दिया गया है। जल्द चिह्नित किए गए स्थानों पर शेरनी दस्ता को मुस्तैद कर दिया जाएगा।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी