आई एम द बेस्ट

- आई नेक्स्ट की ओर से आर्गनाइज हुआ रेनॉल्डस राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन

- स्टूडेंट्स ने जमकर दिखाया अपना हुनर, सबने की अच्छा लिखने की कोशिश

GORAKHPUR: रेनॉल्डस राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन का उत्साह स्टूडेंट्स की आंखों में साफ नजर आ रहा है। कॉम्प्टीशन में पार्टिसिपेट करने वाले स्टूडेंट्स ने कॉम्प्टीशन स्टार्ट होने से पहले तक जमकर प्रैक्टिस की। स्टूडेंट्स को भरोसा है कि उनकी राइटिंग सबसे बेहतर होगी। थर्सडे को ऑर्गेनाइज कॉम्प्टीशन में छात्रों ने खूब उत्साह दिखाया। कंटेंट शीट पर 30 मिनट में कॉपी करने के लिए सावधानी और तेजी दोनों ही नजर आई।

27 से स्टार्ट हुआ है कॉम्प्टीशन का दौर

आई नेक्स्ट की तरफ से रेनॉल्डस राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन का आयोजन 27 जुलाई से किया जा रहा है। थर्सडे को आरपीएम एकेडमी रुस्तमपुर, सेंट्रल एकेडमी तारामंडल, सेंट पॉल्स स्कूल मोगलहा, आरएसएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने, उदया पब्लिक स्कूल सिघडि़यां, होप डायसन मेमोरियल स्कूल बशारतपुर और मॉडर्न हेरीटेज एकेडमी कृष्णानगर में कॉम्प्टीशन ऑर्गेनाइज किया गया। इसमें क्लास 5 -6 और क्लास 6 और 7 के सैकड़ों स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया।

मेरे लिए यह पहला राइटिंग कॉम्प्टीशन है। मुझे बहुत डर लग रहा था। लेकिन रेनॉल्डस पेन से लिखने पर बहुत मजा आ रहा है।

अंश दुबे आरपीएम एकेडमी रुस्तमपुर

टीचर्स ने पहले से हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन के बारे में बताया था। इसलिए घर से लिखने की प्रैक्टिस करके आई थी।

स्वीटी, आरपीएम एकेडमी रुस्तमपुर

मैं तो सुबह से तैयारी कर रही थी। स्कूल में पहुंचने पर पेन मिला तो बड़ा अच्छा लगा। मैंने कोशिश की है कि सबसे अच्छी मेरी हैंडराइटिंग हो।

अर्पिता पांडेय, सेंट्रल एकेडमी, तारामंडल

रेनॉल्डस जेल पेन से लिखने का खूब मजा आया। मैंने कंटेंट शीट पर धीरे-धीरे लिखा। आधे घंटे का समय कम पड़ गया।

इमाद हसन, सेंट्रल एकेडमी, तारामंडल

आई नेक्स्ट के हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसिपेट करके बहुत अच्छा लगा है। राइटिंग सुधारने के लिए कई बार लिखकर प्रैक्टिस की। पहले तो डर लगा लेकिन जब रेनॉल्डस जेल पेन से लिखने लगा तो डर खत्म हो गया।

खुशी एन चंद्रा, सेंटपाल्स स्कूल, मोगलहा

मुझे इस तरह के किसी कॉम्प्टीशन में शामिल होने का अनुभव नहीं था। मैं सोच रहा था आखिर कैसा होगा। राइटिंग कॉम्प्टीशन शुरू होने पर मुझे बड़ा मजा आया।

देवेश चंद्र , सेंट पॉल्स स्कूल, मोगलहा

मेरे क्लास में सबसे अच्छा मैं लिखता हूं। इसलिए मैं आईनेक्स्ट के कॉम्प्टीशन में शामिल हुआ। मुझे इस बात का पूरा भरोसा है कि सबसे खूबसूरत लिखावट का पुरस्कार मुझे मिलेगा।

कृष्णकांत, उदया पब्लिक स्कूल, सिघडि़यां

इसके बारे में जब बताया गया तो मैं समझ नहीं पाई। राइटिंग कंटेंट मिलने पर लिखने के बारे में टीचर से दो बार पूछा। रेनॉल्डस जेल पेन देकर टीचर ने मुझे लिखने को बताया।

मुस्कान, उदया पब्लिक स्कूल, सिघडि़यां

रोजाना आईनेक्स्ट पढ़ने से मुझे इसके बारे में जानकारी थी। मैं अपने स्कूल में कॉम्प्टीशन का इंतजार कर रहा था। आज सुबह जल्दी तैयार होकर प्रैक्टिस की।

रोहित गुप्ता, आरएसएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल, इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने

मेरी राइटिंग अच्छी नहीं होती थी। लेकिन रेनॉल्डस जेल से लिखने पर अच्छी हो गई। इसलिए मुझे बहुत मजा आया। मैंने खूब आराम से लिखा है। इससे मेरी राइटिंग सबसे अच्छी हुई है।

उन्नति मिश्रा, आरएसएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल, इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने

आईनेक्स्ट के इस कॉम्प्टीशन से छात्रों का उत्साह बढ़ा है। बच्चों के भीतर हैंडराइटिंग को लेकर अवेयरनेस आई है। इसके पहले वह अपनी राइटिंग पर ध्यान नहीं देते थे। लेकिन अब स्टूडेंट्स इस बात को लेकर अलर्ट हो गए। उनको लग रहा है कि राइटिंग सुंदर होनी चाहिए।

जीचंद्रा, सेंटपाल्स स्कूल

रेनॉल्डस राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्प्टीशन वाकई लाजवाब है। इसकी जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम होगी। कॉम्प्टीशन कराने के लिए स्कूल टीचर्स ने तैयारी की। स्टूडेंट्स को राइटिंग की प्रैक्टिस करने को कहा। रोजाना स्टूडेंट्स इसके बारे में पूछ रहे थे।

अराधना शाही, प्रिंसिपल, आरपीएम एकेडमी, रुस्तमपुर

नो डाउट, इस तरह की एक्टिीविटी से स्टूडेंट्स के भीतर आत्मविश्वास बढ़ता है। वह अपने फ्यूचर को लेकर अवेयर होते हैं। आईनेक्स्ट का यह कॉन्सेप्ट बहुत सराहनीय है। राइटिंग कॉम्प्टीशन में पार्टिसिपेट करने वाले स्टूडेंट्स खुद को बेहतर साबित करने की कोशिश में लगे रहे।

राधा चड्ढा, प्रिंसिपल, सेंट्रल एकेडमी, तारा मंडल