- लग्जरी कार से उड़ा रहे माल

- मासूम बच्चों को बनाया हथियार

<- लग्जरी कार से उड़ा रहे माल

- मासूम बच्चों को बनाया हथियार

GORAKHPUR: GORAKHPUR: शीशे तोड़कर चोरी करने वाले गैंग ने पुलिस की मुसीबत बढ़ा दी है। शुक्रवार को हुई घटना के बाद पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है। लेकिन उनका सुराग लगाने में पसीना छूट जा रहा है। पुलिस का कहना है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ठकठक गैंग इसी तरह से वारदात को अंजाम देता था। इस आधार पर पुलिस जांच में जुटी है। उधर बेतियाहाता में दवा व्यापारी के साथ हुई लूट में पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। चार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज करके कैंट पुलिस उनका पता लगाने में लगी है।

शुक्रवार को उड़ाया था माल

शहर में लग्जरी कारों के शीशे तोड़कर सामान चुराने वाला गैंग एक पखवारे से एक्टिव है। शुक्रवार को बदमाशों ने दो गाडि़यों के शीशे तोड़कर नकदी, लाइसेंसी रिवॉल्वर और सामान चुरा लिए। ताबड़तोड़ दो जगहों पर हुई घटनाओं से पुलिस हरकत में आई। घंटों दौड़-भाग के बाद पुलिस जांच में नाकाम रही। पुलिस के हाथ ऐसा कोई सुराग नहीं लगा जिससे बदमाशों को पकड़ा जा सके। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे भी पुलिस की मदद नहीं कर सके।

बच्चों ने नहीं खोला मुंह

बदमाशों की तलाश में निकली पुलिस ने तीन संदिग्ध बच्चों को पकड़ा। पूछताछ में पुलिस उनसे कुछ नहीं उगलवा सकी। बातचीत करने पर बच्चे रोने लग रहे हैं। उनसे जानकारी जुटाने में पुलिस हलकान हो जा रही है। पुलिस का कहना है कि बच्चों के सहारे कोई गैंग ऐसी वारदातें कर रहा है। इसके पहले जिले में मोबाइल चोरी करने वाला गैंग पकड़ा गया था। गोरखनाथ एरिया के विकास नगर में रहने वाला सरगना बच्चों से मोबाइल चोरी कराता था। पांच माह पूर्व कुसम्ही बाजार में चोरी करने के दौरान लोगों ने एक बच्चे को पकड़ा। उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस ने गैंग से जुड़े दो लोगों को अरेस्ट किया था।

लूट में नहीं मिली कामयाबी

बेतियाहाता निवासी दवा कारोबारी सुशील कुमार से लूटपाट में पुलिस खाली हाथ है। शुक्रवार की रात घर के पास बदमाशों ने सुशील कुमार को लूट लिया था। व्यापारी की स्कूटी लेकर बदमाश फरार हो गए थे। स्कूटी में पांच लाख नकदी थी। कैंट पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच भी बदमाशों के बारे में जानकारी जुटी रही है। व्यापारियों ने पुलिस को बताया कि इसके पहले उस गली में आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन किसी घटना का खुलासा नहीं हो सका।