-चुनाव को देखते हुए पुलिस ने बढ़ाई गतिविधियां

-सर्विलांस में लगी पुलिस की टीम, बढ़ रही निगरानी

GORAKHPUR: विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने अपराधियों की निगहबानी बढ़ा दी है। जिले में सक्रिय रूप से क्राइम करने वाले बदमाशों की तलाश में अलग-अलग टीम लगाई गई है। पुलिस के सर्विलांस से तंग आकर कई बदमाशों ने जिला छोड़ दिया है। आसपास के जिलों की पुलिस से संपर्क साधकर उनकी गिरफ्तारी के लिए मदद मांगी जा रही है। बदमाशों के अलावा पुलिस की टीम नेताओं की निगरानी में लगी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि तलाश तेज होने से कुछ बदमाश नेताओं की शरण में चले गए हैं। उनके लिए अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जाकर कैंपेन कर रहे रहे हैं। बदमाशों को शरण देने वाले नेताओं की लिस्ट भी तैयार की गई है।

बदमाशों ने छोड़ा जिला, चल रही तलाश

विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले में शातिरों की तलाश में पुलिस टीम लगी है। इसलिए पुलिस रोजाना दबिश देकर बदमाशों को पकड़ने की कोशिश कर रही है्। पुलिस कार्रवाई से ज्यादातर बदमाशों ने जिला छोड़ दिया है। इनमें कई बदमाश नेताओं के संपर्क में आकर अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी प्रचार की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे बदमाशों की तलाश के आसपास के जिलों में पुलिस संपर्क साध रही है।

पुलिस के डर से दे रहे हाजिरी

ब्लाक प्रमुख सुधीर सिंह की गिरफ्तारी और माफिया अजीत शाही के घर पुलिस की दबिश से बदमाशों की हालत खराब हो गई है। पुराने मुकदमों की फाइल खोलकर पुलिस किसे दबोच लेगी। इसका अंदाजा लगा पाना बदमाशों के लिए मुश्किल होता जा रहा है। पूर्व में कई आपराधिक मामलों में शामिल रहे कुछ बदमाश पुलिस के संपर्क में आ गए हैं। वह अपने संबंध में हर जानकारी पुलिस को मुहैया करा रहे हैं। क्राइम ब्रांच के दरोगा और सिपाही ऐसे बदमाशों की लिस्ट बनाकर लगातार संपर्क साधे हुए हैं।

ये हुई पुलिस की कार्रवाई

- पिपरौली के ब्लाक प्रमुख सुधीर सिंह

- बेलीपार एरिया के शातिर गुड्डू यादव

- शाहपुर एरिया निवासी दीपक सिंह गिरफ्तार

- माफिया अजीत शाही के घर पुलिस की दबिश

- सिकरीगंज एरिया में जिला पंचायत सदस्य के घर छापेमारी

- बांसगांव के धस्का गांव का राधे ने जमानत निरस्त कराई

- चंदन सिंह गैंग के सहजनवां निवासी शक्ति यादव को पुलिस ने किया अरेस्ट

अपराध में सक्रिय रहने वाले बदमाशों की धर-पकड़ के निर्देश जारी किए गए हैं। क्राइम ब्रांच की टीम के साथ-साथ जिले की पुलिस भी अपने-अपने थाना क्षेत्र में निगरानी कर रही है।

अभय कुमार मिश्र, सीओ क्राइम