-रेलवे प्रशासन ने चार जनवरी से चार इंटरसिटी सेवा चलाने को दी हरी झंडी

-इंटरसिटी सेवा बहाल होने से बिजनेसमैन का सफर आसान

-बसों की भीड़ धक्का मुक्की से मिलेगा छुटकारा

GORAKHPUR: कोरोना कॉल में गोरखपुर से वाराणसी, लखनऊ, नौतनवा-छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस सेवाएं बहाल होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। खासतौर पर बिजनेसमैन इंटरसिटी चलने से काफी राहत में हैं। इससे जहां उन्हें वीकली ऑफ के दिन सामानों की खरीदारी कर उसी दिन वापस लौटने का मौका मिल जाएगा, वहीं इसके लिए उन्हें बस के इंतजार में वक्त नहीं बर्बाद करना पड़ेगा। रेलवे बोर्ड ने चार इंटरसिटी एक्सप्रेस को फिलहाल स्पेशल के तौर पर चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है। इससे बिजनेसमैन और अन्य पैसेंजर्स को राहत मिली है। सोमवार से यह ट्रेंस ट्रैक पर फर्राटा भरती नजर आएगी। इस ट्रेन के चलने पैसेंजर्स की यात्रा सुगम होगी, वहीं सामानों को लाने और ले जाने में आसानी होगी।

लोकल ट्रेन न चलने से थी मजबूरी

लोकल रूटों पर चलने वाली इंटरसिटी के नहीं चलने से पूर्वांचल के लोगों की परेशानी बढ़ गई थी। गोरखपुर से लखनऊ, छपरा, वाराणसी और नौतनवा की यात्रा पहाड़ चढ़ने जैसी हो गई थी। लोग मजबूरी में रोडवेज और निजी वाहन से यात्रा कर रहे थे। इन ट्रेनों के चलने से अब बिजनेसमैन और अन्य पैसेंजर्स की राह आसान हो गई है।

समस्या हो गई दूर

चार इंटरसिटी सेवाएं शुरू कर दी गई है, जिससे बिजनेसमैन और पैसेंजर्स को राहत मिली है और उनके चेहरों पर खुशी की झलक दिखाई दे रही है। काफी मशक्कत से उन्हें बस से यात्रा करनी पड़ रही थी और किराया भी ज्यादा देना पड़ रहा था। जिससे उन्हें इंटरसिटी एक्सप्रेस चलने से राहत मिली और सारी समस्या दूर हो गई। बिजनेसमैन का कहना है कि इंटरसिटी सेवा बहाल होने से जहां सफर की राह आसान होगी, वहीं व्यापार भी बढ़ेगा। जहां लखनऊ-बनारस आदि जगहों पर पहले आसानी से माल नहीं पहुंच पाता था, अब इसमें आसानी होगी।

यह इंटरसिटी ट्रेन -

-15103-15104 गोरखपुर-वाराणसी-गोरखपुर इंटरसिटी

-15105-15106 छपरा-नौतनवा-छपरा इंटरसिटी

-15111-15112 छपरा-वाराणसी-छपरा इंटरसिटी

-12531-12532 गोरखपुर-लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी

कोरोना कॉल में लोकल ट्रेनों की सेवा बंद होने से हम लोगों को काफी परेशानी होती थी। अब इन ट्रेनों के चलने से यात्रा सुगम होगी। सामान भी आसानी से आ सकेगा।

नवनीत मद्धेशिया

इस समय सिर्फ स्पेशल ट्रेनों का ही संचालन किया जा रहा है। लोकल ट्रेने बंद भी जिससे आने-जाने में निजी बस या रोडवेज की बसों का सहारा लेना पड़ता था। इंटरसिटी सेवा बहाल होने से अब सफर आसान हो जाएगा।

विजय मोदनवाल

नौतनवा से दवा लेने के लिए गोरखपुर आना होता है। अब इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन का संचालन होने से यात्रा करने में दिक्कत नहीं होगी।

बब्लू गुप्ता

गोरखपुर, लखनऊ, नौतनवा और छपरा की यात्रा करने में सुगमता होगी। सुबह जाकर शाम को खरीदारी कर वापस भी लौट सकते हैं। कोरोना कॉल में सेवा बंद होने से दिक्कत होती थी। इंटरसिटी सेवा चलने से अब आसानी होगी।

राजकुमार गुप्ता

इंटरसिटी ट्रेनों के चलने से बिजनेसमैन को काफी फायदा मिलेगा। व्यापार में बढ़ावा होगा और भीड़ भाड़ में सफर करने से छुटकारा मिल सकेगा।

पुनीत अग्रवाल