- डीडीयूजीयू ईडीपी सेल की तरफ से मार्कशीट में हुई गड़बडि़यों को लेकर प्रभारी को दी चेतावनी

GORAKHPUR डीडीयूजीयू ईडीपी सेल से लगातार आ रही मार्कशीट में गड़बडि़यों को लेकर वीसी ने सख्त रूख अपनाया है। उन्होंने ईडीपी सेल में कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि अगर मार्कशीट पर अब गड़बडि़यां मिलीं, तो उनकी खैर नहीं है। वहीं ईडीपी सेल के प्रभारी को भी इसके लिए चेताया है कि वह मार्कशीट पर होने वाली गड़बडि़यों में प्रॉपर निगरानी करें।

नहीं तो प्रभारी होंगे जिम्मेदार

पैसिफिक कॉलेज ऑफ फिजियोथिरैपी कॉलेज में इधर कुछ दिनों से लगातार स्टूडेंट्स की मार्कशीट में गड़बडि़यां मिल रही थीं। स्टूडेंट्स का अरोप था कि यह लापरवाही ईडीपी सेल की तरफ हो रही है। जिससे उनको काफी परेशान होना पड़ा है। वहीं इस लापरवाह रवैये की वजह से यूनिवर्सिटी की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं। इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए वीसी प्रो। अशोक कुमार ईडीपी सेल के प्रभारी को लेटर जारी कर कड़ी चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा कि अगर अब मार्कशीट में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी होती है, तो इसके लिए प्रभारी जिम्मेदार होंगे।

प्रभारी का कुछ और ही कहना

ईडीपी सेल प्रभारी प्रो। अजेय गुप्ता ने बताया कि पैसिफिक कॉलेज ऑफ फिजियौथिरैपी के जिन तीन स्टूडेंट्स की मार्कशीट में गड़बड़ी है, वह ईडीपी सेल से नहीं बल्कि परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से जारी हुई है। सवाल यह उठता है कि ये स्टूडेंट्स जब फेल थे तो फिर परीक्षा में बैठने की इन्हें अनुमति किसने दी? परीक्षा नियंत्रक कार्यालय की तरफ से जो डेटा दिया जाएगा। उसी के हिसाब से मार्कशीट बनाई जाती है। ऐसे में इसे ईडीपी सेल की लापरवाही मानना गलत है। इतना जरूर है कि पैसिफिक कॉलेज ऑफ फिजियोथिरैपी की स्टूडेंट अनुपमा आर्या के मामले में गड़बडि़यां हुई थी, जिसे ठीक कराया गया।