-मायके में निर्माण कार्य देखकर बेटी संग घर लौट रही थीं निवेदिता मेजर

-12 फीट रास्ते को लेकर मायके में पड़ोसी से कचहरी में चल रहा मुकदमा

-रास्ते में रोककर बदमाशों ने बरसाई गोलियां, मौके पर से मिले 32 बोर के चार खोखे

-हमलावरों की तलाश में लगी पुलिस की चार टीमें, रंजिश और संबंधों को लेकर खई जांच

-डीआईजी, एसएसपी सहित अन्य अधिकारियों ने मौका मुआयना, फुटेज खंगाल रही पुलिस

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया के बशारतपुर मोहल्ले में रविवार की दोपहर पौने 12 बजे बेटी संग स्कूटी से लौट रही महिला हेड मास्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बदमाशों के हमले में बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। रास्ते में रोककर बदमाशों ने मां-बेटी पर ताबड़तोड़ चार गोलियां दागी। फायरिंग से मोहल्ला थर्रा गया। घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर डीआईजी, एसएसपी, एसपी सिटी, एसपी क्राइम, सीओ गोरखनाथ सहित अन्य अधिकारी पहुंचे। महिला हेड मॉस्टर अपने मायके में मिली दो हजार वर्ग फीट भूमि पर मकान का निर्माण करा रही थीं। मकान के बगल में रहने वाले कृष्ण चंद उर्फ ज्ञानू से 12 फीट रास्ते को लेकर विवाद चल रहा है। इसका मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है। हमलावरों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने एक प्रापर्टी डीलर को हिरासत में लिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बदमाशों ने चार गोलियां चलाई जिसमें दो गोली महिला और एक गोली उनकी बेटी को लगी। घटना के समय बेटी स्कूटी चला रही थी। डीआईजी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच सहित पुलिस की चार टीमें हमलावरों की तलाश में जुटी हैं।

बदमाशों घेरकर दागी ताबड़तोड़ गोली

बशारतपुर, रामजानकी नगर मोहल्ले में रहने वाली 40 साल की निवेदिता मेजर डेविना कुशीनगर जिले के सुकरौली ब्लॉक स्थित प्राइमरी स्कूल, बेंदुआर में हेड मास्टर थीं। सेंट एंड्रयूज डिग्री कॉलेज में टीचर रहे निवेदिता मेजर के पिता डेविड इंदियाज ने मायके में ही बेटी को दो हजार स्कवायर फीट भूमि दी थी। उसी भूमि में मकान का निर्माण चल रहा है। रविवार की सुबह आठ बजे वह बेटी डेलसिया संग स्कूटी से कंस्ट्रक्शन वर्क देखने गई। दोपहर पौने 12 बजे मां-बेटी लौट रही थीं। तभी राजीवनगर में आशियाना मोड़ के पास आए बदमाशों ने मां-बेटी को टारगेट करके ताबड़तोड़ फायर कर दिया। गोली लगने से मां- बेटी गिर पड़ीं। दोनों को मरा जानकर हमलावर फरार हो गए।

बेटी की हालत गंभीर

घर के पीछे गली में सड़क पर गोली चलने और चीख-पुकार सुनकर माइकल बाहर गए। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। आनन-फानन में मां- बेटी को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। वहां डॉक्टरों ने हेड मास्टर निवेदिता मेजर डेविना को मृत घोषित कर दिया। गंभीर हाल बेटी का उपचार चल रहा है। मामले की जानकारी पाकर डीआइजी रेंज राजेश मोदक, एसएसपी जोगेंद्र कुमार फॉरेंसिक और डॉग स्क्वाड टीम के साथ मौके पर पहुंचे। लोगों ने पुलिस को बताया कि हेलमेट पहने हमलावर ब्लैक बाइक से आए थे। पूरे शहर में नाकाबंदी करके हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई। लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा।

मायके के पड़ोसी से 12 फीट रास्ते का विवाद

पुलिस की छानबीन में सामने आया कि निवेदिता मेजर की शादी मनीष मेजर संग हुई थी। लेकिन पति-पत्नी में संबंध अच्छे न होने से निवेदिता अपनी बेटी डेलसिया और बेटे ईथान उर्फ आयुष संग अलग रहती थीं। 12 साल का ईथान एलएफएस चरगांवा में सातवीं का स्टूडेंट है। डेल्फिना हाईस्कूल में पढ़ती है। निवेदिता के पिता डेविड इंदियाज सेंट एंड्रयूज कॉलेज में टीचर थे। उनकी दो बेटियां हैं इसलिए उन्होंने पत्नी निर्मला के कहने पर निवेदिता को मायके में दो हजार स्कवायर फिट भूमि मकान बनवाने को दे दी। उसी भूमि पर कई दिनों से निर्माण कार्य चल रहा है। लेकिन पड़ोसी कृष्ण चंद उर्फ ज्ञानू तिवारी से 12 फिट रास्ते को लेकर विवाद चल रहा है। इस मामला दीवानी कचहरी में भी पेडिंग है। इसलिए पुलिस ने प्रापर्टी डीलर ज्ञानू तिवारी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

मौके पर चार खोखे, पुलिस कर रही जांच

मां-बेटी को जिस मोड़ पर घेर कर गोली दागी गई। वहां 32 बोर के असलहे के चार खोखे बरामद हुए। पुलिस का कहना है कि हेड मास्टर को दो गोलियां लगी थीं। जबकि उनकी बेटी को एक गोली लगी है। घटनास्थल के आसपास मकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस जांच कर रही है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया है कि हमलावर ब्लैक बाइक से पहुंचे थे।

रंजिश और प्रेम संबंधों में चल रही पड़ताल

घटना की जानकारी लेने पहुंचे डीआईजी ने इस मामले में रंजिश और प्रेम संबंधों सहित अन्य बिंदुओं पर पड़ताल करने को कहा। मायके में रहने वाले प्रापर्टी डीलर से रास्ते के विवाद को लेकर अक्सर हेड मास्टर का झगड़ा होता रहता था। एक दुकानदार ने बताया कि उसकी दुकान पर भी हॉट टाक हो चुका है। लेकिन करीब 10 साल से महिला अपने पति से अलग रह रही थीं। इसलिए उसके संबंधों को लेकर भी पड़ताल की जा रही है। मामले की जांच के लिए पुलिस की चार टीमों को लगाया गया है। उधर मेडिकल कॉलेज में एडमिट किशोरी की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। यह माना जा रहा है कि दो हमलावरों के अलावा भी कुछ बैकअप देने के लिए मौजूद रहे होंगे। हमले की योजना और तरीके से अनुमान लगाया जा रहा है कि शूटर पेशेवर हैं।