i special

-वैक्सीनेशन के लिए युवा दूसरों के लिए भी करा रहे स्लॉट बुकिंग

-टीका लगवाने के लिए दूर कर रहे हैं लोगों के मन की झिझक

GORAKHPUR: वैक्सीन के लिए दो महीने पहले लोगों के मन में थोड़ी झिझक थी। लेकिन जब से 18 साल की एज से ज्यादा वालों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हुआ है सीन बदल गया है। वैक्सीन सेंटर्स पर लगने वाली लंबी कतारों में यह बात साफ दिख जाती है। लेकिन यह बात सिर्फ इतनी सी नहीं है।

इसके पीछे है तमाम यंगस्टर्स की मेहतन और लगन। यह युवा न सिर्फ खुद वैक्सीन लगवा रहे हैं, बल्कि दूसरों को भी अवेयर और इंस्पायर कर रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, कई बार तो यह मोबाइल लेकर दूसरों का स्लॉट भी बुक करा रहे हैं। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने कुछ ऐसे ही लोगों से बात की।

कॉलिंग

बहुत दिनों से स्लॉट नहीं खुल रहा था। कुछ ही मिनट के अंदर मैंने अपने परिजनों और दोस्तों का रजिस्ट्रेशन कराया। हम अगले दिन सेंटर पहुंचे। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ वैक्सीन लगवाई।

-आशीष कुमार

महिलाओं को न सिर्फ रजिस्ट्रेशन कराने में हेल्प की, बल्कि वैक्सीन के पहले और बाद में क्या एहतियात बरती जाए, इसके बारे में भी अवेयर किया। साथ ही लोगों को वैक्सीनेशन की इंपॉर्टेस भी बताई।

-संदीप कुमार

चार दिन लगातार रजिस्ट्रेशन की कोशिश के बाद स्लॉट मिल पाया। अभी कई लोग वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की झंझट से कतरा रहे हैं। ऐसे में कई लोगों को समझाकर उनका भी स्लॉट बुक कराया।

-दुर्गेश सिंह

दो दिन कोशिश करने के बाद किसी तरह से जाकर स्लॉट बुक हो सका। वैक्सीनेशन की अहमियत तब समझ में आई जब पड़ोस में किसी को कोरोना हुआ। इसलिए स्लॉट मिलते ही हमने वैक्सीन लगवाई।

-रूबी सिंह