- सीबीआई की लिस्ट के 115 में से जिन 10 स्टूडेंट्स की हुई पहचान, उनसे से कई पहले भी हो चुके गिरफ्तार

KANPUR: सीबीआई की ओर से जारी 115 मेडिकल स्टूडेंट्स की नई सूची में जीएसवीएम के जिन 10 स्टूडेंट्स का नाम सामने आया है उनमें से एक को छोड़ बाकी सभी का इस घोटाले से पहले भी ताल्लुक रहा है। कई गिरफ्तार भी हो चुके हैं और जमानत पर चल रहे हैं। लेकिन अब इन स्टूडेंट्स पर फिर से गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। जीएसवीएम कॉलेज से जिन 10 लड़कों की पहचान हुई है। उनमें से दो कॉलेज से पासआउट हैं। जबकि अरविंद कुमार नाम के एक नए स्टूडेंट का नाम सामने आया है।

SITnd>, STF के बाद अब CBI

मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले की जांच जीएसवीएम में शुरू हुए एक साल से ज्यादा समय गुजर चुका है। पहले एमपी के अलग अलग जिलों की एसआईटी व एसटीएफ ने जीएसवीएम के स्टूडेंट्स पर कार्रवाई करते हुए 30 के करीब स्टूडेंट्स को गिरफ्तार किया। बाकी को पूछताछ के लिए बुलाया गया, लेकिन घोटाले की जांच सीबीआई को ट्रांसफर होने के बाद जांच नए सिरे से शुरू हुई। सीबीआई पहले भी कई बार जीएसवीएम आ चुकी है लेकिन 115 स्टूडेंट्स की तलाश की जो नई सूची अब सीबीआई ने चिपकाई है। उनका क्या होना है यह स्पष्ट नही है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई इन स्टूडेंट्स को गिरफ्तार भी कर सकती है।

फिर लगाना पड़ेगा चक्कर

115 में से पहचाने गए 10 स्टूडेंट्स का सीबीआई क्या करेगी यह अभी मेडिकल कॉलेज प्रशासन को भी पता नहीं है। फिलहाल स्टूडेंट्स की जो सूची भेजी गई। उनमें ज्यादातर से एसटीएफ या एसआईटी पूछताछ भी कर चुकी है और उनके बयान भी दर्ज हैं। ऐसे में सूत्रों की मानें तो सीबीआई का यह कदम इन स्टूडेंट्स की मुश्किलें बढ़ा देगा और उन्हें फिर से पूछताछ से लेकर गिरफ्तारी तक से जूझना पड़ सकता है।