-चुनाव आयोग के निर्देश पर चल रहा पुलिस का सघन चेकिंग अभियान

-प्राइवेट कैश वैन से बैंक का 1.70 करोड़ पकड़ा गया, कागजात दिखाने पर छूटा

-शराब कारोबारी की स्कॉर्पियो कार से 70 हजार की नगदी पकड़ी गई

KANPUR : शहर में चुनाव आयोग के निर्देश पर चल रही वाहन चेकिंग में गुरुवार को भी करोड़ों रुपए की नगदी पकड़ी गई। जिसमें डॉक्टर एसके मिश्रा की लग्जरी कार से 18 लाख रुपए पकड़े गए। पहले तो वो रुपए का हिसाब देने का दावा करते रहे, लेकिन जब स्टेटिक और इनकम टैक्स की टीम मौके पर पहुंची तो डॉक्टर कोई हिसाब नहीं दे पाए। फिलहाल टीम ने उनके रुपए को जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इधर, बैंक के करीब डेढ़ करोड़ रुपए का कागजात दिखाने पर छोड़ दिया गया। साथ ही उन्हें आगे से कागजात लेकर ही रुपए लेकर चलने की हिदायत दी गई है।

मरियमपुर चौराहे पर धरे गए

चुनाव में ब्लैकमनी के इस्तेमाल पर रोकने के लिए पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है। गुरुवार को सौ से ज्यादा प्वाइंट पर पुलिस ने दोपहर में चेकिंग शुरू की, जिसमें मरियमपुर चौराहे पर फजलगंज पुलिस ने डॉक्टर एसके मिश्रा की हॉण्डा सिटी कार को रोक लिया। जिसमें पुलिस को अठारह लाख की नगदी बरामद हुई। एसके मिश्रा सीनियर सर्जन हैं। वो रुपयों का हिसाब नहीं दे पाए, जिसके चलते टीम ने उनके रुपए को जब्त कर लिया।

बैंक ने रिलीज कराए रुपए

इधर, नरवल में पुलिस प्राइवेट कैश वैन से 1.70 लाख रुपए पकड़कर पूछताछ की तो वैन सवार लोगों ने बैंक का रुपया होने का दावा किया, लेकिन वे रुपए के संबंधित कागजात नहीं दिखा पाए। इसके चलते पुलिस ने रुपए जब्त कर लिए। हालांकि बाद में बैंक कर्मियों ने कागजात दिखाकर रुपए को रिलीज करा लिया। इसी तरह नरवल पुलिस ने शराब कारोबारी केशव चंद्र शर्मा की स्कॉर्पियो कार से 70 हजार की नगदी भी बरामद की। केशव चंद्र भी रुपए का हिसाब नहीं दे पाए, जिसके चलते उनके रुपए को भी जब्त कर लिया गया। इसके अलावा करीब एक दर्जन थानाक्षेत्र में अलग-अलग गाडि़यों से नगदी पकड़ी गई है। साथ ही काली फिल्म और पार्टी का झण्डा लगा होने पर गाडि़यों का चालान किया गया।