- एक कंपनी के दस्तावेज का इस्तेमाल कर शातिर ने रजिस्टर करवा लीं दो कंपनियां

- टैक्स न जमा करने पर मिला नोटिस तो हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा, मामले में 6 आरोपी

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : फजलगंज की एक कंपनी के दस्तावेज का इस्तेमाल कर दो कंपनियां बना कर व्यापार करने के मामले में क्राइम ब्रांच की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। करीब डेढ़ साल की जांच के बाद क्राइम ब्रांच ने 391 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का खुलासा किया है। मामले में फर्म मालिक संजय शर्मा समेत छह आरोपी हैं। संजय व एक अन्य की भूमिका सामने आई है। क्राइम ब्रांच जल्द केस से जुड़े आरोपियों की गिरफ्तारी करेगी।

फजलगंज थाने में एफआईआर

फजलगंज थाने में 2019 में एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिसमें आरोप था कि संजय शर्मा नाम के शख्स ने फ्यूरर फार्मा कंपनी के दस्तावेज का इस्तेमाल कर अपनी दो कंपनियां रजिस्टर कीं। एक गोल्डन डेयरी व दूसरी फ्यूचर। दोनों के जरिये सोने-चांदी का कारोबार चलता रहा। जब दोनों कंपनियों ने टैक्स जमा नहीं किया गया तो संबंधित विभाग के अफसरों ने फ्यूरर कंपनी के मालिक को नोटिस भेजा। नोटिस मिलने पर फ्यूरर के मालिक को पता चला कि उनकी कंपनी के नाम पर फर्जीवाड़ा हुआ है। इसको लेकर उन्होंने एफआईआर दर्ज कराई थी, बाद में इसकी जांच क्राइम ब्रांच ट्रांसफर हो गई थी। क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर दिलीप कुमार बिंद ने बताया कि 391 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के पुख्ता साक्ष्य मिले हैं।

जल्द होगी गिरफ्तारी

पुलिस के मुताबिक, जांच में संजय व उसके एक साथी की भूमिका मिली है। दोनों के खिलाफ पुख्ता सुबूत हैं। अन्य चार आरोपियों की भूमिका अभी तक फर्जीवाड़े में नहीं मिली है। फिलहाल तफ्तीश जारी है। सभी आरोपियों का सत्यापन भी कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।