- शातिर साइबर ठगों ने बनाया रिटायर्ड जिला जज को निशाना, साइबर सेल कर रही मामले की जांच

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : साइबर ठगों ने बैंक ऑफ बड़ौदा का मैनेजर बताकर रिटायर्ड जिला जज डॉ। मंजू निगम को फोन किया और एटीएम कार्ड की वैलिडिटी खत्म होने का झांसा देकर खाते से 50 हजार रुपये पार कर दिए। पीडि़त ने मूलगंज थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस साइबर सेल की मदद से मामले की जांच कर रही है।

भेजा मैसेज, पूछ िलया ओटीपी

मेस्टन रोड निवासी डॉ। मंजू निगम अंबेडकर नगर, सीतापुर, कन्नौज आदि जिलों में जनपद न्यायाधीश रह चुकी हैं। रिटायरमेंट के बाद वे मूलगंज थानाक्षेत्र की मेस्टन रोड पर परिवार समेत रहती हैं। 22 अप्रैल की दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब उनके पास अंजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को बीओबी का मैनेजर बताते हुए कहा कि आपके एटीएम कार्ड की वैलिडिटी खत्म हो गई है। वैलिडिटी बढ़ाने के लिए उसने फोन पर कुछ मैसेज भेजे और उसमें लिखा कोड (ओटीपी) पूछ लिया। इसके बाद चार बार में खाते से 50 हजार रुपये पार कर दिए। ट्रांजेक्शन का मैसेज आने पर पता लगा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पहले से मालूम था नंबर

थाना प्रभारी अंजन कुमार सिंह ने बताया कि रिटायर्ड जिला जज के एटीएम कार्ड का नंबर साइबर अपराधी को पहले से ही मालूम था। जिस नंबर से फोन आया और जिन खातों में पैसा ट्रांसफर किया गया, उनकी जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी का पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी।