-एआईटीएच में उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए अवेयरनेस प्रोग्राम में छात्रों से बोले एक्सप‌र्ट्स

KANPUR: यूथ को उद्यमिता की फील्ड में आगे आना चाहिए। टेक्नोक्रेट्स के पास नया प्रोजेक्ट है और वह लोगों के लिए उपयोगी साबित होगा तो उस पर तुरंत काम शुरू कर देना चाहिए। आपके प्रोजेक्ट व आइडिया में दम होनी चाहिए। यह विचार डॉ। अम्बेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलाजी में अवेयरनेस प्रोग्राम में एक्सपर्ट ने स्टूडेंट्स से शेयर किए।

सिडबी सेंटर के दरवाजे खुले

एआईटीएच के डायरेक्टर प्रो। जेपी सैनी ने उद्यमियों के विकास अवेयरनेस प्रोग्राम के बारे में स्टूडेंट्स को जानकारी दी। आईआईटी सिडबी सेंटर की मैनेजर सुधा सेल्वराज ने स्टूडेंट्स से कहा कि अगर उनका आइडिया अच्छा है तो उनके सेंटर का दरवाजा खुला है। मेरीटोरियस छात्र आकर वहां पर अन्य एक्सप‌र्ट्स से इस मैटर पर विचार विमर्श करके काम शुरू कर सकते हैं। करीब 25 परसेंट फंड का अरेजमेंट कैंडिडेट को करना होगा।

बजट का संकट नहीं

एमएसएमई के सहायक निदेशक एसके अग्निहोत्री ने स्टूडेंट्स से इंट्रैक्शन करते हुए कहा कि गवर्नमेंट नये विचारों के लिए करीब 6.25 लाख रुपए तक बजट आवंटित करती है। अगर आपका आइडिया बेहतर है तो यह आपके लिए बेहद अहम हो सकता है। प्रोग्राम में प्रो। डॉ एके नागपाल ने टेक्नोलॉजी से रिलेटेड जानकारी स्टूडेंट्स को दी। संचालन एलबीएस यादव ने किया।