- प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने दिए निर्देश, लिमिटेड अप्वाइंटमेंट बेस्ड ओपीडी सर्विस शुरू करने के लिए कहा

-कोरोना के कारण अब तक नहीं शुरू हो पाई है ओपीडी, प्रिंसिपल ने कहा, जल्द जारी करेंगे नंबर

KANPUR: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद से एलएलआर हॉस्पिटल में बंद चल रही ओपीडी सर्विसेस फिर से शुरू होंगी। ट्यूजडे को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस में यह निर्देश प्रिंसिपल सेके्रटरी अनिल कुमार ने दिए। मालूम हो कि उर्सला और कांशीराम अस्पताल में पहले ही फुल फ्लेज्ड ओपीडी शुरू हो चुकी है। कार्डियोलॉजी में भी ओपीडी सर्विसेस चल रही हैं। सिर्फ एलएलआर हॉस्पिटल में ही अभी तक ओपीडी की जगह सेमी इमरजेंसी चल रही है।

फोन से अप्वाइंटमेंट लेकर आए

वीडियो कांफ्रेसिंग में प्रमुख सचिव के सामने हैलट अस्पताल में ओपीडी शुरू करने की बात हुई। जिस पर प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने निर्देश दिए कि अभी लिमिटेड नंबर्स में पेशेंट्स को देखने के लिए ओपीडी शुरू करें। ओपीडी के लिए एक फोन नंबर जारी करें। जिस पर दिखाने के लिए पेशेंट या उनके तीमारदार फोन करके अप्वाइंटमेंट ले सकेंगे। मेडिकल कॉलेज की वाइस प्रिंसिपल डॉ। रिचा गिरि ने जानकारी दी कि अप्वाइंटमेंट बेस्ट ओपीडी शुरू करने के लिए कहा गया है। जिसके लिए जल्द नंबर जारी करेंगे।

बॉक्स

बच्चों के लिए पीकू तैयार

वर्चुअल कांफ्रेंस में प्रिंसिपल सेकेट्री ने कोरोना की सेकेंड वेव के लिए पीडियाट्रिक आईसीयू को लेकर तैयारियों के बारे में भी पूछा। उन्हें बताया गया कि मेटर्निटी ब्लॉक में पीआईसीयू तैयार कर लिया गया है। 18 साल तक के जिन बच्चों और किशोरों को वेंटीलेटर की जरूरत होगी। उसमें उनके मुताबिक ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए पीएम केयर वाले वेंटीलेटर्स से ही काम हो जाएगा। नियोनेटल बच्चों के लिए 20 पीडियाट्रिक वेंटीलेटर्स का प्रस्ताव शासन को भेजा है।