-बाइपास से पुलिस ने दबोचा, दिनभर होती रही पूछताछ

-सिर्फ दो के पास था ओरिजनल लाइसेंस, बाकी फोटोकॉपी लिए थे

-पुलिस सच्चाई पता लगाने के लिए कागजों का वैरीफिकेशन करा रही

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : नौबस्ता में बुधवार की रात असलहों से लैस छह संदिग्ध कश्मीरी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उनमें से चार बगैर ओरिजनल लाइसेंस के असलहों को लेकर जा रहे थे। जिसकी भनक लगते ही एलआईयू समेत अन्य जांच एजेंसियों ने थाने में जाकर उनके पूछताछ की, जिसमें उनके बार-बार बयान बदलने से एजेंसियों का शक और गहरा गया है। अब पुलिस उनकी बताई जानकारी का वैरीफिकेशन करा रही है। इंस्पेक्टर का कहना है कि वैरीफिकेशन के बाद ही साफ हो पाएगा कि वे कौन हैं?

मुखबिर ने दी सूचना

नौबस्ता इंस्पेक्टर राजीव द्विवेदी बुधवार की रात को इलाके में गश्त कर रहे थे कि उन्हें मुखबिर से संदिग्ध कश्मीरियों की जानकारी मिली। मुखबिर ने उन्हें यह भी बताया कि वे असलहों से लैस हैं, जिसे सुनते ही उन्होंने मौके पर जाकर कश्मीरियों को हिरासत में लेकर असलहों को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने असलहों के लाइसेंस के बारे पूछा तो सिर्फ दो कश्मीरी ही ओरिजनल लाइसेंस दिखा पाए, जबकि अन्य लाइसेंस की फोटोकॉपी लिए हुए थे।

बार-बार बदल रहे बयान

इधर, इंस्पेक्टर ने वायरलेस कर संदिग्ध कश्मीरियों के पकड़े जाने की जानकारी दी तो एलआईयू समेत अन्य जांच एजेंसी के अफसर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कश्मीरियों से पूछताछ की, जिसमें वे बार-बार बयान बदल रहे थे। सोर्सेज के मुताबिक वे कभी खुद को सिक्योरिटी गार्ड बता रहे हैं तो कभी प्राइवेट कर्मी। जिससे पुलिस का शक और गहरा गया है। अब पुलिस सच्चाई पता लगाने के लिए उनके कागजात का वैरीफिकेशन करा रही है। इंस्पेक्टर राजीव द्विवेदी के मुताबिक कश्मीर के राजौरी इलाके में रहने वाले जफर, नजारत हुसैन, आसिफ, यूनुस, मो। माजिद और राशिद खान को पकड़ा गया है। जिसमें जफर और मो। माजिद के पास ही ओरिजनल लाइसेंस है। पुलिस पूछताछ कर रही है।