-मीरपुर में कोरोना संक्रमित मरीज निकलने पर रेलबाजार इलाके के बैंक व एटीएम किए गए बंद

-एटीएम बंद होने से वहां रहने वाले हजारों लोगों के सामने खड़ी हुई कैश निकालने की प्रॉब्लम

KANPUR: मीरपुर में तीन दिन पूर्व कोरोना संक्रमित लोगों के निकलने के बाद मंडे को प्रशासन ने रेलबाजार इलाके की सभी बैंक व एटीएम को बंद करा दिया। जिसकी वजह से अब इलाके में रहने वाले हजारों लोगों के सामने कैश निकालने की प्रॉब्लम हो गई है। ट्यूजडे को बैंकों के बाहर कैश निकालने के लिए महिलाओं की काफी भीड़ देखने को मिली। जहां बैंक न खुलने की जानकारी मिली तो उनको खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। रेलबाजार स्थित एक बैंक में पैसा निकालने गए संदीप सिंह ने बताया कि जरूरत के मुताबिक ही एटीएम से पैसा निकाल कर लाते हैं। संडे से एटीएम बंद होने की वजह से अब पैसा भी नहीं मिल पा रहा। रेलबाजार का ट्रैफिक पुलिस लाइन, रेलवे कॉलोनी समेत अन्य इलाके ग्रीन जोन में है। इसके बावजूद उनको कैश निकालने की क्राइसेस फेस करनी पड़ रही है।

मोबाइल एटीएम भी नहीं पहुंचा

हॉट स्पॉट इलाके के एटीएम व बैंक बंद होने की वजह से लोगों को कैश निकालने की समस्या न हो। इसके लिए डीएम ने तीन दिन पूर्व की मोबाइल वैन एटीएम सुविधा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। जो इलाके में घूम घूम कर कैश निकालने की सुविधा महुैया कराएगी। जो अभी लोगों तक नहीं पहुंच सकी है। जिसकी वजह से लोगों को कैश की काफी समस्या हो रही है।

लॉकडाउन के बाद ही

सेंट्रल स्टेशन के कैंट साइड स्थित लगा एटीएम संडे से ही बंद कर दिया गया था। डीजे आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने एटीएम के बाहर बैठे गार्ड से पूछा तो उसने बताया कि मीरपुर में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद बैंक व एटीएम बंद कर दिए गए है। यह एटीएम अब लॉकडाउन खुलने के बाद ही खोले जाएंगे। गार्ड ने बताया कि पहले भी यहां कुछ इलाके के लोग व जीआरपी व आरपीएफ का स्टाफ ही कैश निकालने आता था।

हॉटस्पॉट में नहीं तब भी

रेलबाजार डिलाइट टॉकीज के पास स्थित एटीएम व बैंक के बाहर एक दर्जन से अधिक लोग बैठे व खड़े थे। जहां जानकारी करने पर पता चला कि बैंक व एटीएम मंडे से बंद किया गया है। इसकी जानकारी भी नहीं थी। इसलिए यहां कैश निकालने आए है। कैश निकलने के लिए बैंक व एटीएम आने वाले लोगों ने बताया कि इलाके के सभी एटीएम बंद है। जबकि इलाका अभी हॉट स्पॉट में नहीं आया है। एटीएम बंद होने से हजारों लोग परेशान है।

अगले आदेश का इंतजार

जीटी रोड स्थित लगे एटीएम के बाहर कुछ लोग उसके खुलने का इंतजार कर रहे थे। तभी उन लोगों को पड़ोस में रहने वाले लोगों को एटीएम न खुलने की जानकारी दी। पूछताछ करने पर पता चला कि एटीएम मंडे से बंद है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद ही प्रशासन के आदेशों के बाद एटीएम व बैंक खोले जाएंगे।