-रजिस्ट्रार, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी व एग्जाम कंट्रोलर ने किया सेंटर्स में तैयारियों का इंस्पेक्शन

48 हजार कैंडिडेट शामिल होंगे सीएसजेएमयू के अधीन सेंटर्स पर

2 शिफ्ट में होगा एग्जाम, सुबह 9 से 12, शाम 2 से 5 बजे

240 आब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं स्टूडेंट्स पर नजर रखने को

01 सेंटर पर दो आब्जर्वर होंगे, एक अतिरिक्त दस्ता भी होगा

30 मिनट पहले एग्जाम सेंटर पर दी जाएगी कैंडिडेट्स को एंट्री

KANPUR: 48 हजार कैंडिडेट्स आज यानि फ्राईडे को बीएड का एंट्रेंस एग्जाम देंगे। सीएसजेएमयू के अंतर्गत बनाए गए 120 सेंटर्स पर यह एग्जाम होगा। कानपुर में 55 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। थर्सडे को रजिस्ट्रार डॉ। अनिल कुमार यादव, हायर एजूकेशन ऑफिसर डॉ। रिपुदमन सिंह और ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम कंट्रोलर डॉ। संदीप सिंह ने इन एग्जाम सेंटर्स का इंस्पेक्शन किया और सेंटर इंचार्ज को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

कोविड प्रोटोकाल से एंट्री

बीएड एंट्रेंस एग्जाम के लिए सेंटर इंचार्ज को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। इनके मुताबिक, कोविड-19 प्रोटोकाल का ध्यान रखते हुए ही स्टूडेंट्स को एग्जाम सेंटर्स पर एंट्री दी जाएगी। इसके अलावा एग्जाम सेंटर्स पर साबुन, सैनेटाइजर की समुचित व्यवस्था हो। थर्मन स्क्री¨नग के बाद ही स्टूडेंट्स की एग्जाम सेंटर्स में एंट्री होगी। सुबह नौ से 12 व दोपहर दो से शाम पांच बजे तक दो शिफ्ट में होने वाले इस एग्जाम पर नजर रखने के लिए 240 आब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं।

स्टेटिक मिजस्ट्रेट भी

एक केंद्र पर दो आब्जर्वर होंगे जबकि एक-एक आंतरिक दस्ता जिला प्रशासन की ओर से तैनात किया गया है। इसके अलावा स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी लगाए जाएंगे। एंट्रेंस एग्जाम कंट्रोलर डॉ। संदीप सिंह ने बताया कि एग्जाम सेंटर्स पर एक घंटा पहले छात्रों को पहुंचना होगा जाएगा जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अच्छे से किया जा सके। उन्हें एग्जाम शुरू होने के आधा घंटा पहले एंट्री दी जाएगी।