- नौबस्ता में मदर टेरेसा और शिवाजी इंटर कॉलेज के छात्रों में लात-घूंसे के साथ चले डंडे

-दो छात्रों में हाथापाई से शुरू हुआ मामला, बीच-बचाव करने गए टीचर्स भी लड़ाई में कूदे

-पथराव में सिर फटने से एक टीचर की हालत गंभीरा, एक दर्जन से ज्यादा छात्र भी चुटहिल

KANPUR : नौबस्ता में शुक्रवार को दो स्कूल के छात्रों का झगड़ा इतना बढ़ गया कि टीचर भी अपनी मर्यादा छोड़ झगड़े में कूद गए। दोनों पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में जमकर लात-घूंसे व लाठी डंडे चले। इस दौरान कुछ छात्रों ने पथराव कर दिया। जिससे रोड पर अफरा-तफरी मच गई। भयभीत होकर राहगीर भागने लगे। सूचना पर नौबस्ता, किदवईनगर समेत पूरे सर्किल का फोर्स मौके पर पहुंचा, लेकिन उससे पहले ही छात्र और टीचर वहां से भाग गए। पथराव में टीचर समेत एक दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हुए हैं। जिसमें टीचर की हालत गंभीर है। उन्हें प्राइवेट नर्सिग होम में एडमिट कराया गया है।

छुट्टी के बाद जा रहे थे घर

नौबस्ता के केशवनगर में मदर टेरेसा और शिवाजी इंटर कॉलेज है। शुक्रवार को दोपहर करीब 2 बजे मदर टेरेसा स्कूल की छुट्टी होने पर छात्र घर जा रहे थे। इसी बीच एक छात्र का शिवाजी इंटर कॉलेज के छात्र से झगड़ा हो गया। दोनों में कहासुनी होने के बाद हाथापाई होने लगी। जिसे देख दोनों के साथी स्टूडेंट वहां पहुंच गए, लेकिन वे बीच-बचाव करने के बजाय खुद भी मारपीट करने लगे। दोनों छात्र गुट में पहले लात-घूंसे और फिर लाठी-डण्डे चलने लगे।

पूरे सर्किल का फोर्स पहुंचा

छात्रों के बीच झगड़े की जानकारी मिलने पर दोनों स्कूल के टीचर भी मौके पर पहुंच गए। बीच-बचाव कराते-कराते टीचर्स भी एक दूसरे से उलझ गए। उनमें भी पहले गाली-गलौज और फिर मारपीट होने लगी। टीचर से बदतमीजी देख छात्र और भड़क गए। तमाशबीन छात्र भी झगड़े में कूद पड़े। दोनों तरफ से करीब तीन दर्जन से ज्यादा छात्र झगड़ा कर रहे थे। इसी बीच एक स्कूल के छात्र आसपास की दुकानों से डंडे लाकर चलाने लगे। जिससे दूसरे स्कूल के छात्र और टीचर हल्के पड़ गए। उन्होंने बचने के लिए पथराव कर दिया। जिससे वहां पर अफरा तफरी मच गई। सूचना पर किदवईनगर, नौबस्ता, बर्रा समेत सर्किल का फोर्स मौके पर पहुंच गया, लेकिन उससे पहले उपद्रवी छात्र वहां से भाग गए। सिर्फ चुटहिल छात्र वहां पर मौजूद बचे थे।

पथराव में टूटी कई गाडि़यां

पत्थर लगने से मदर टेरेसा स्कूल के टीचर विशाल विलियम का सिर फट गया है। उनको साथी टीचर लहूलुहान हालत में नर्सिगहोम ले गए। जहां पर उनको एडमिट कर दिया गया। दोनों स्कूल के करीब एक दर्जन से ज्यादा छात्र चुटहिल हुए हैं। छात्रों के पथराव में कुछ राहगीर चुटहिल हो गए, जबकि कुछ राहगीरों की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गईं। स्टूडेंट की बाइक भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। इधर, झगड़े की दहशत में छात्र भागकर स्कूल पहुंच गए। सूचना पर पेरेंट्स स्कूल जाकर उन्हें अपने साथ ले गए।

लड़की को लेकर हुआ विवाद

दोनों छात्रों में झगड़ा क्यों हुआ, फिलहाल इस बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। स्कूल के छात्रों की मानें तो आरोपी छात्रों के बीच एक लड़की को लेकर झगड़ा हुआ है। दोनों की कोचिंग की एक लड़की से दोस्ती है। दोनों लड़की को लेकर ही बात कर रहे थे कि उनके बीच झगड़ा हो गया। इस बाबत पुलिस ने अभी कुछ भी जानकारी होने से मना किया है।