- बिधून गोपाल नगर में घर में घुसकर टीचर की पत्नी की हत्या, सुबह-सुबह मर्डर से इलाके में सनसनी

-सुबह 7 बजे हुई हुई वारदात, पति के घर से निकलते ही दाखिल हुए बदमाश, मेनगेट बंदकर वारदात

KANPUR : बिधनू की न्यू आजादनगर चौकी क्षेत्र के गोपाल नगर में फ्राइडे सुबह सात बजे एयरफोर्स कर्मी की मां की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। वारदात के वक्त पति पास में एक चट्टे पर दूध लेने गए थे और पत्नी घर पर अकेली थीं। बदमाशों ने मेन गेट बंद करके वारदात को अंजाम दिया और पति के आते ही फरार हो गए। सुबह सुबह मर्डर से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी फॉरेंसिक टीम के साथ मौके र पहुंचे और जांच पड़ताल की। लेकिन कातिलों का सुराग नहीं मिला। पुलिस लूटपाट, रंजिश और संपत्ति विवाद में हत्या के एंगल से जांच कर रही है।

गुजरात में तैनात है बेटा

गोपाल नगर निवासी श्रवण कुमार शुक्ला प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं। वह पत्नी मधु के साथ रह रहे थे। इकलौता बेटा शुभम एयरफोर्स में हैं और गुजरात में तैनात हैं। वहीं पर फैमिली के साथ रहते हैं। रोज की तरह फ्राइडे सुबह करीब सात बजे श्रवण दूध लेने निकले थे। पत्नी घर के बाहर साफ-सफाई कर रही थीं। इसी दौरान दो बदमाश घर में दाखिल हुए और धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार करते हुए मधु की हत्या कर दी। करीब साढ़े सात बजे श्रवण वापस लौटे तो उन्हें मेन गेट अंदर से बंद मिला। दरवाजा खटखटाने पर नहीं खुला तो उन्हें अनहोनी की आशंका हुई। पड़ोस में रहने वाली बुआ रामा और अन्य पड़ोसियों को जानकारी देने के बाद श्रवण पीछे वाली गली में रहने वाले हरदेव प्रसाद के मकान की छत से अपने घर की छत पर गए। आंगन के जाल से वो पत्नी को आवाज देने लगे।

मेनगेट से बदमाशों को भागते देखा

इसी बीच मेन गेट खोलकर दोनों बदमाश तेजी से बाहर भागे। दोनों ने लोअर व नीली जैकेट पहनी थी। श्रवण भागकर घर के अंदर गए तो मधु का लहूलुहान शव देखकर उनके होश उड़ गए। सूचना पर थाने का फोर्स पहुंचा। इसके बाद एसपी ग्रामीण ने आकर फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड बुलाकर जांच कराई, लेकिन कातिलों का सुराग नहीं मिला।

डेढ़ दर्जन से ज्यादा वार

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों हाथों से लेकर पीठ और पीछे की तरफ डेढ़ दर्जन चाकू के निशान मिले हैं। मधू ने बचने के लिए चाकू पकड़ा जिससे उनकी हथेलियां भी कट गईं। डेढ़ साल पहले घर में सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए थे, जिससे बुजुर्ग माता पिता बेटे की नजर में रहें। हत्या से तीन दिन पहले ही सीसीटीवी खराब किए गए थे। लेकिन आस-पास लगे कैमरों में फुटेज मिल गई है।

-------------------------

घटना में किसी करीबी का हाथ होने की आशंका है। शायद कातिल घर की पहले से रेकी कर रहे थे। शिक्षक के निकलते ही बदमाशों ने वारदात को अंजाम दे दिया। लूटपाट, रंजिश व संपत्ति विवाद के ¨बदु पर जांच की जा रही है। आसपास लगे कैमरों की फुटेज भी निकलवाई जा रही है।

- बृजेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी ग्रामीण