-गंगागंज इलाके में हुई घटना, किचन में फर्श पर पड़ा मिला शव

-पत्नी और बच्चों के बाहर रहने से घर पर अकेला रहता था

KANPUR : पनकी में संडे को कपड़ा कारोबारी की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। वह घर पर अकेले रहते थे। बेटे के फोन पर पड़ोसी सुबह उसको बुलाने के लिए घर गए, तो वहां पर शव देख उनके होश उड़ गए। पुलिस और फोरेंसिंक टीम नें मौके पर जाकर शव को पोस्टमार्टम भेजने के बाद छानबीन की। जिसमें प्रथम दृष्टया किसी करीबी के वारदात को अन्जाम देने की बात सामने आ रही है।

जब कॉल नहीं रिसीव हुई

पनकी के गंगागंज में रहने वाले राजकुमार कपड़ा कारोबारी थे। उनके परिवार में पत्नी शीला, बेटा अनुराग और बेटी अनुराधा है। जिसमें अनुराधा बीटेक के बाद हिमांचल प्रदेश में जॉब कर रही है, जबकि अनुराग लखनऊ में आईटीआई की पढ़ाई कर रहा है। पति से अनबन होने से शीला बेटे के साथ लखनऊ में रहती थी। संडे की सुबह अनुराग ने उनका हालचाल लेने के लिए मोबाइल पर कॉल की, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। जिससे उसको चिंता होने लगी। उसने पड़ोसी अमरनाथ को कॉल करके कहा कि वह उसके घर जाकर पिता से बात करा दें। अमरनाथ उनके घर गए, तो देखा कि मकान का मेन गेट खुला। उन्होंने पहले आवाज लगाई, लेकिन जबाव न मिलने पर वह अन्दर चले गए। वहां पर किचन पर उसका शव देख उनके होश उड़ गए। उनकी सूचना पर पुलिस और फोर्रेसिंक टीम मौके पर पहुंच गई। एसओ ने शव को पोस्टमार्टम भेजने के बाद छानबीन की। एसओ का कहना है कि राजकुमार अंडरवियर पहने थे। उनका शव किचन में मिला है। जहां पर सलाद कटा हुआ रखा था, जबकि सब्जी गैस पर चढ़ी थी। जिससे प्रतीत होता है कि घटना के समय कोई नजदीकी घर पर मौजूद था। वह उसके सामने ही खाना बना रहे थे। तभी उसने पीछे से रस्सी से गला दबाकर उनकी हत्या कर दी। घर से कोई सामान गायब नहीं है। इसलिए चोरी के इरादे से हत्या की संभावना बहुत कम है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। जल्द ही हकीकत सामने आ जाएंगी।

आखिरी सांस तक हत्यारे से लड़े

फोर्रेसिक टीम के एक ऑफिसर के मुताबिक घटना स्थल या किचन में सारा सामान बिखरा मिला है। जिससे प्रतीत होता है कि हत्यारे ने जब राजकुमार को पीछे से पकड़ा था, तो उनके बीच हाथापाई हुई होगी। राजकुमार ने आखिरी सांस तक हत्यारे से संघर्ष किया, लेकिन वह बच नहीं पाए। हत्यारा वारदात को अन्जाम देने के बाद हड़बड़ी में वहां से भाग गया।