- हंगामे नारेबाजी और जुलूस के बीच एक दर्जन से अधिक प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

- सबसे अधिक कल्याणपुर से तीन, गोविन्द नगर व कैंट से दो-दो प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

KANPUR: खराब मौसम के बावजूद भी फ्राईडे को विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों के नामांकन की झड़ी लगी रही। सर्द हवाओं और रिमझिम बरसात उनका रास्ता रोक नहीं सकी। आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए जुलूस और नारेबाजी के बीच कैंडीडेट नामांकन के लिए सिटी मजिस्ट्रेट बिल्डिंग में पहुंचे। फ्राईडे को बिजली संकट के बीच एक दर्जन प्रत्याशियों ने नॉमिनेशन कराया। इनमें सबसे अधिक बीएसपी के घोषित कैंडीडेट रहे।

कैंट से रूमी ने कराया नॉमिनेशन

फ्राईडे को सबसे अधिक कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र से 3 कैंडीडेट ने नामांकन कराया। इनमें बीजेपी से नीलिमा कटियार, बीएसपी से दीपू निषाद और सपा से सतीश निगम रहे। वहीं गोविन्द नगर से भारतीय इंसान पार्टी के नाथूराम खोटे और बीजेपी के सत्यदेव पचौरी ने नामिनेशन कराया। इसी तरह कैंट से हसन रूमी व निर्दलीय रामनाथ पाल ने भी नामांकन कराया। बिल्हौर, बिठूर, सीसामऊ, आर्य नगर व महाराजपुर विधानसभा सीट से एक-एक प्रत्याशी ने नामांकन कराया।

आमने-सामने हुए प्रत्याशी नारेबाजी

नामांकन के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट बिल्डिंग में कल्याणपुर से बीएसपी के दीपू निषाद और एसपी के सतीश समर्थकों आमने-सामने आ गए। उनके बीच जमकर नारेबाजी हुई। दीपू नामांकन कराकर लौट रहे थे, जबकि सतीश निगम नामिनेशन कराने नामिनेशन रूम में जा रहे थे।

गठबन्धन पर फिर संकट

किदवई नगर के बाद अब कैंट विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस व एसपी के बीच गठबन्धन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कैंट में एसपी कैंडीडेट के तौर पर हसन रूमी ने नामिनेशन फाइल किया, वहीं दूसरी ओर कैंट से कांग्रेस सोहेल अंसारी को प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। किदवई नगर से तो कांग्रेस व एसपी दोनों के कैंडीडेंट नामांकन करा चुके हैं।

अधूरे फार्म के कारण लौटाया

महाराजपुर से कैंडीडेट मनोज कुमार को नामांकन कराने के लिए दोबारा आना पड़ा। पहले वह समर्थकों के नारेबाजी के बीच नामांकन कराने पहुंचे। लेकिन नामांकन पत्र अधूरा होने के कारण लौटना पड़ा। दोपहर में नामिनेशन फॉर्म कम्प्लीट होने पर नामांकन कराया।

इन्होंने कराया नामांकन

कल्याणपुर- नीलिमा कटियार, दीपू निषाद(बीएसपी), सतीश कुमार निगम(एसपी)

गोविन्द नगर- नाथूराम खोटे(भारतीय इंसान पार्टी), सत्यदेव पचौरी(बीजेपी)

कैंट- हसन रूमी(एसपी), रामनाथ पाल(निर्दलीय)

बिल्हौर- कमलेश चन्द्र दिवाकर(बीएसपी)

बिठूर- अभिजीत सिंह सांगा(बीजेपी)

सीसामऊ- नन्दलाल सिंह(बीएसपी)

आर्य नगर- अब्दुल हसीब(बीएसपी)

महाराजपुर- मनोज कुमार(बीएसपी)