- डीआईओएस के पत्र पर कई प्रिंसिपल ने किया इंकार, अब बढ़ सकतीं मुश्किलें

-10 से अधिक प्रिंसिपल को ईवैल्यूशन सेंटर के लिए भेजा था लैटर

KANPUR: सर जिस स्कूल में पार्किंग की फैसिलिटी न हो उन्हें ईवैल्यूशन सेंटर न बनाए। यह आंसर चाचा नेहरू इंटर कॉलेज गो¨वद नगर के प्रिंसिपल डॉ। अन्वेष सिंह ने डीआईओएस को दिया है। दरअसल जिले में यूपी बोर्ड की तैयारियों को लेकर डीआईओएस सतीश तिवारी ने 10 से अधिक गवर्नमेंट कॉलेज के प्रिंसिपल को पत्र भेजकर विद्यालय को ईवैल्यूशन सेंटर बनाने के लिए कहा था।

पत्र का जो फॉरमेट भेजा गया, उसमें तमाम ¨बदुओं पर जानकारी मांगी गई थी। चर्चा है, कि चाचा नेहरू के अलावा भी कई विद्यालयों के प्रिंसिपल ने इंकार कर दिया है। ऐसे में अब डीआईओएस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि, जिन विद्यालयों की लिस्ट डीआईओएस के लेवल पर तैयार होगी उन पर ही यूपी बोर्ड से अंतिम मुहर लगेगी।

पांच लाख से अधिक कॉपियां होती चेक

जिले में हर साल पांच लाख से अधिक कॉपियां जांची जाती हैं। इसके लिए पांच से अधिक ईवैल्यूशन सेंटर केंद्र बनाए जाते हैं। जो विद्यालय ईवैल्यूशन सेंटर बनते रहे हैं, उनमें डीएवी, हरसहाय, सरयू नारायण बाल विद्यालय, केके ग‌र्ल्स, आर्य कन्या इंटर कॉलेज आदि शामिल हैं।

जिन विद्यालयों में सुविधाओं का अभाव है या कोई दूसरी दिक्कत है तो उन्हें ईवैल्यूशन सेंटर नहीं बनाया जाएगा। जहां सभी सुविधाएं होंगी, उन विद्यालयों के सेंटर बनाएंगे।

- सतीश तिवारी, डीआइओएस