- कोहरे के चलते वीआईपी ट्रेनों की बिगड़ी चाल, रेलवे बोर्ड ने विभिन्न सुविधाएं देने का दिया आदेश

KANPUR। कोहरे के चलते राजधानी, शताब्दी समेत दर्जनों ट्रेनों की चाल बिगड़ गई है। थर्सड को पटना-नईदिल्ली राजधानी अपने निर्धारित समय से लगभग 7 घंटे लेट से सेंट्रल स्टेशन पहुंची। दिल्ली से लखनऊ जाने वाली शताब्दी भी लगभग दो घंटे लेट रही। रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्रियों की होने वाली असुविधाओं को देखते हुए यात्रियों को विभिन्न सुविधाएं देने का आदेश दिया है।

रेलवे बोर्ड ने दिए यह आदेश

एनसीआर पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए विभिन्न आदेश जारी किए है। जिसमें रेलवे स्टेशनों पर रेल गाडि़यों की स्थिति के संबंध में नियमित उद्घोषणा करना, राजधानी व शताब्दी में अतिरिक्त कैटरिंग की व्यवस्था, अन्य ट्रेनों में स्टेशनों पर खानपान की सामग्री उपलब्ध कराना और ट्रेनों के अधिक विलंब व निरस्त की स्थिति में रिफंड की व्यवस्था करना आदि है।

ये ट्रेनें रही घंटों लेट

स्वतंत्रता सेनानी , मथुरा पटना, झारखंड एक्सपे्रस, जयपुर एक्सपे्रस, आनंद विहार-कोलकाता, पूर्वोत्तर सम्पर्क क्रांति, नंदन कानन, नार्थईस्ट एक्सपे्रस, सीमांचल, स्वतंत्रता सेनानी एक्सपे्रस, उद्यान आभा एक्सपे्रस, कालका एक्सपे्रस समेत दर्जनों ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों लेट से सेंट्रल स्टेशन आई।