-जय नारायण विद्या मंदिर के हॉस्टल में रहते थे तीनों स्टूडेंट

-छात्रों ने हास्टल से निकलने के पहले बुक्स भी बेंच डाली

-इस एकेडमिक इयर में छात्रों ने एक भी टेस्ट पास नहीं किया

KANPUR :

जय नारायण विद्या मंदिर इंटर कॉलेज विकास नगर के हॉस्टल से तीन स्टूडेंट के लापता होने से हड़कम्प मच गया। अहम बात यह है कि इन स्टूडेंट्स ने अपनी बुक्स भी बेंच डाली हैं। क्क्वीं क्लास के तीनों छात्र इस बार सभी टेस्ट के साथ साथ मंथली एग्जाम में फेल हो गए थे। जिसके बाद से तीनों छात्र काफी परेशान थे। पैरेंट्स ने भी छात्रों की क्लास ली थी। स्टूडेंट्स के गायब होने से स्कूल प्रशासन के होश उड़ गए। वार्डन ने उनकी खोजबीन की, लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला। उन्होंने लापता स्टूडेंट के परिजनों को सूचित कर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

कल्याणपुर के विकास नगर इलाके में जयनारायण विद्या मंदिर इंटर कॉलेज है। कॉलेज कैम्पस में हॉस्टल भी बना है। सोमवार की शाम को वार्डन मुनेश शर्मा ने स्टूडेंट की काउंटिंग की तो पता चला कि तीन स्टूडेंट गायब हैं। उन्होंने स्टूडेंट की उपस्थिति चेक की तो पता चला कि गौतमबुद्ध नगर का नितिन शर्मा, हरदोई का शाश्वत शुक्ला और फर्रुखाबाद के रकाबगंज का अनुज कुमार गायब है। वार्डन ने उनकी आसपास खोजबीन की, लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला।

फेल तो एनुअल में भी हो जाएंगे

स्कूल के रूम नंबर क्7 में यह तीनो स्टूडेंट्स रहते थे। हास्टल वार्डेन विवेकानंद ने बताया कि इस साल इन तीनों स्टूडेंट्स की एकेडमिक परफार्मेस काफी खराब चल रही थी। टेस्ट के साथ साथ सिक्स मंथली एग्जाम में भी तीनों छात्र फेल हो गए थे। इन छात्रों ने साथियों से कहा कि अब फेल तो एनुअल एग्जाम में भी हो जाएंगे।

बुक्स भी बेंच डाली

इन छात्रों के रूम की जब तलाशी ली गई तो इनके बैग से चंद किताबें ही मिली हैं। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि जाने के पहले इन छात्रों ने अपनी बुक्स भी बेंच डाली है। शाश्वत शुक्ला के अभिभावक ने एकेडमिक परफार्मेस पर उसकी जमकर क्लास ली थी। हो सकता है कि तीनों छात्र फेल होने के खौफ से एग्जाम के पहले ही स्कूल से गायब हो गए।

मैरिज पार्टी में जाने की बात

एसएचओ कल्याणपुर विनोद मिश्रा ने स्टूडेंट के दोस्तों से पूछताछ की तो पता चला कि वे दो दिन पहले किसी दोस्त के रिश्तेदार के घर पर शादी समारोह में जाने की बात कर रहे थे, लेकिन वो किस दोस्त के बारे में बात कर रहे थे ये पता नहीं चला। एसओ विनोद मिश्रा का कहना कि बच्चों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उनका पता लगा लिया जाएगा।

'सोमवार की रात पौने नौ बजे आरती में यह तीनों छात्र शामिल हुए थे। उसके करीब फ्0 मिनट बाद ही हास्टल से गायब हो गए। कॉलेज प्रशासन ने रात भर इनकी खोजबीन की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। पैरेंट्स के साथ साथ सुबह लोकल पुलिस को जानकारी देकर एफआईआर दर्ज करा दी गई है.'

संतराम द्विवेदी, प्रिंसिपल जय नारायण विद्या मंदिर इंटर कॉलेज