- दिल्ली में नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग

KANPUR : अगले महीने से चकेरी एयरपोर्ट से फिर एक बार हवाई जहाज उड़ने लगेंगे। घरेलू विमान सेवा इंडिगो और जेट एयरवेज अपनी सेवा यहां से देगा। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि कहां-कहां के लिए फ्लाइट मिलेगी।

चकेरी एयरपोर्ट पर तीन साल पहले तक दिल्ली और कोलकाता के लिए फ्लाइट मिलती थी। चूंकि यहां सुविधा न होने से यात्री कम आते थे, इसलिए सेवा बंद कर दी गई। अब एक बार नए सिरे से यहां से घरेलू उड़ान शुरू की जा रही है।

इंडिगो और जेट एयरवेज सेवा देगा

सोमवार को दिल्ली में नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों के साथ मीटिंग में यह तय किया गया। बैठक में कानपुर के एसडीएम सदर डीडी वर्मा शामिल हुए। उन्होंने बताया कि अगले महीने यानी अगस्त से इंडिगो और जेट एयरवेज के विमानों की सेवा मिलने लगेगी। फिलहाल अभी यह तय नहीं हो पाया है कि किन शहरों के लिए फ्लाइट मिलेगी। माना जा रहा है कि दिल्ली और कोलकाता के अलावा मुबई जाने के लिए हवाई जहाज मिलेंगे। उम्मीद है कि जल्द इस पर फैसला यह दोनों कंपनियां ही करेंगी कि किन-किन शहरों के लिए वे यहां से अपनी सेवा देंगी।

चकेरी एयरपोर्ट के विस्तार पर चर्चा हुई

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के साथ हुई मीटिंग में चकेरी एयरपोर्ट के विस्तार की योजना पर भी चर्चा हुई। उत्तर प्रदेश के 9 शहरों में एयरपोर्ट को सहमति दे दी गई है। यह सभी एयरपोर्ट तीन साल के अंदर बनकर तैयार हो जाएंगे। इन सभी एयरपोर्ट को रीजनल कनेक्टिविटी सिस्टम से जोड़ा जाएगा। इसको लेकर केन्द्र और यूपी में सहमति बन गई है। वहीं चकेरी एयरपोर्ट में भूमि अधिग्रहण के लिए 62 करोड़ रुपए इसी हफ्ते जारी कर दिए जाएंगे।