-मासूम की मौत से घर में मचा कोहराम, 24 घंटे बाद भी हत्यारे की पहचान नहीं हो पाई

-ब्लैक पल्सर पर थे नशेबाज हमलावर, पुलिस के लिए बना ब्लाइंड केस

KANPUR : बर्रा में गोली लगने से घायल मासूम हीरालाल ने देर रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उसकी मौत से घर पर कोहराम मच गया। उसको लाइसेंसी पिस्टल से चार गोलियां मारी गई थीं। मंगलवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से इसकी पुष्टि हो गई, लेकिन उसको किसने और क्यों गोली मारी? यह अभी भी रहस्य बना हुआ है। पुलिस चौबीस घंटे बाद भी सिर्फ इतना ही पता लगा पाई है कि किसी बाइक सवार ने उसको गोली मारी है।

साइकिल न हटाने पर गोली मारी

हमलावर ने मामूली विवाद में वारदात को अन्जाम दिया है। इसकी पुष्टि मासूम ने खुद मौत से पहले बयान देकर कर दी है। उसके बयान के मुताबिक वो साइकिल से घर जा रहा था। रास्ते में एक चट्टे के पास साइकिल की चेन उतर गई। वो साइकिल पर चेन चढ़ा रहा था कि बाइक सवार वहां आ गया। उसने रास्ते से साइकिल हटाने के लिए कहा। जिस पर मासूम ने चेन चढ़ाकर साइकिल हटाने की बात कही तो बाइक सवार इतना भड़क गया कि उसने पिस्टल निकालकर हीरालाल पर अधाधुंध गोलियां बरसा दीं।

तीन गोलियां आर-पार, एक फंसी

हमलावार ने हीरालाल को पीछे से चार गोलियां मारी थीं। जिसमें तीन गोलियां तो उसके शरीर को फाड़ते हुए निकल गईं, जबकि एक गोली कंधे को फाड़ते हुए पेट में फंस गई। मासूम के शरीर में ऊपर से नीचे की ओर गोली के निशान मिले है। उससे पता चलता है कि घटना के समय मासूम बैठा हुआ था, जबकि हत्यारा खड़ा था। माना जा रहा है कि हत्यारे ने बाइक पर बैठे-बैठे मासूम को गोली मारी है। इसके बाद वो भाग गया।

पिता का दुश्मनी से इंकार

हीरालाल के पिता ने किसी से भी दुश्मनी से इन्कार किया है। जिससे पुलिस के लिए यह ब्लाइंड केस बन गया है। पुलिस का मानना है कि किसी बाइक सवार नशेबाज ने वारदात को अन्जाम दिया है, लेकिन सवाल है कि कोई इस कदर नशे में हो सकता है कि बिना वजह के बच्चे पर चार गालियां उतार देगा।

हमलावरों की संख्या को लेकर मतभेद

इलाकाई दो युवक हीरालाल को वारदात स्थल से हॉस्पिटल ले गए थे। उनके मुताबिक उन्होंने घटनास्थल से पल्सर सवार एक युवक को भागते हुए देखा है। उनका दावा है कि बाइक सवार एक बदमाश ने वारदात को अन्जाम दिया है और वो पहले से ही वहां पर खड़ा था, जबकि पुलिस का कहना है कि बाइक में दो बदमाश थे और वो हीरालाल के बाद वहां पहुंचे थे।

---------

बाइक सवार बदमाशों ने लाइसेंसी वेपन से वारदात को अन्जाम दिया है। बदमाश ब्लैक पल्सर से थे। उनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही उनको पकड़ लिया जाएगा।

शलभ माथुर, एसएसपी