- बिल्डर समेत छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, जमीन सौदे के नाम पर धोखाधड़ी

>KANPUR@inext.co.ion

KANPUR : किदवईनगर के साकेत नगर निवासी संजीव कुमार यादव से जालसाजों ने दो करोड़ 31 लाख रुपए ठग लिए। आरोपियों ने फर्जी चेक थमाकर करोड़ों की जमीन अपने नाम करा ली। ठगी का अहसास होने पर पीडि़त ने कोर्ट के आदेश पर बिल्डर समेत छह लोगों के खिलाफ बर्रा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

तीन साल पहले

संजीव कुमार ने बताया कि 2018 में उनकी मुलाकात ग्रो बिल्डर्स एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक चकेरी गांधीग्राम निवासी सुशील कुमार, अतुल वर्मा, अनिता भट्ट व उनके सहयोगी पाली रोड चकेरी निवासी रणधीर सिंह, कैंट के हरजेंदर नगर निवासी मोहम्मद रिजवान और गुजैनी निवासी अतुल यादव से हुई थी। कंपनी के निदेशक ने उनकी जमीन दो करोड़, 31 लाख रुपये में खरीदने की डील की।

11 चेक दिए, सभी बाउंस

झांसे में लेने के बाद कंपनी के निदेशक और उनके सहयोगियों ने 11 चेक दिए थे। जो सभी बाउंस हो गए। आरोप है कि इस बीच आरोपियों ने उनकी जमीन अपने नाम करा ली। जालसाजी का अहसास होने पर जब उन्होंने इसका विरोध किया को कंपनी के संचालक ने साथियों संग मिलकर गाली गलौज की और जान से मारने की धमकी दी। थाने में सुनवाई न होने पर उन्होंने कोर्ट में शरण ली। थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई है।