नाती के सिर पर तमंचा रखकर डकैती

-बदमाशों ने विरोध करने पर रिटायर एचएएल कर्मी पर धारदार हथियार से हमला किया

-चादर से बांधकर बुजुर्ग दम्पति को बाथरूम में बंद किया

KANPUR :

संडे देर रात चकेरी में बदमाशों ने बुजुर्ग रिटायर एचएएल कर्मी के घर पर धावा बोल दिया। मकान का मेन गेट तोड़कर अन्दर घुसे बदमाशों ने विरोध करने पर बुजुर्ग पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। बदमाशों ने उनके नाती के सिर पर तमंचा रखकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाश नगदी, जेवर और लाइसेंसी रिवाल्वर लूटकर फरार हो गए। उस वक्त मकान की दूसरी मंजिल में उनका बेटा और बहु सो रहे थे, लेकिन उनको भनक भी नहीं लगी। घटना की सूचना मिलने पर फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बुजुर्ग को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।

ग्राउंड फ्लोर पर नाती के साथ साे रहे थे

चकेरी के कृष्णानगर में रहने वाले वीएन अवस्थी एचएएल से रिटायर्ड है। उनकी फैमिली में पत्नी प्रभा, बेटा मुकेश, बहु रजनी और नाती सिद्धार्थ है। जिसमें मुकेश रहमान लेदर्स कम्पनी में जीएम हैं। इसके अलावा घर पर नौकर अशोक और नौकरानी माया रहती है। रविवार की रात खाना खाने के बाद मुकेश और रजनी दूसरी मंजिल स्थित रूम में सोने चले गए, जबकि वीएन अवस्थी, पत्नी और नाती के साथ ग्राउंड फ्लोर स्थित रूम में सो रहे थे। वहीं, नौकर और नौकरानी दूसरी मंजिल स्थित रूम में सो रहे थे।

आधा दर्जन से ज्यादा बदमाश

रात में करीब ढाई बजे आधा दर्जन से अधिक बदमाश गेट तोड़कर अन्दर घुस गए। चोरों की आहट से वीएन अवस्थी, उनकी पत्नी और नाती की नींद खुल गई। उन्होंने बदमाशों को देखकर शोर मचाने की कोशिश की, तो उन लोगों ने सिद्धार्थ के सिर पर तमंचा सटा दिया। जिसे देख वीएन अवस्थी शान्त हो गए। बदमाशों के लॉकर खोलने पर रिटायर कर्मी ने दोबारा विरोध किया, तो उन लोगों ने उनके हाथ पर चापड़ मार दिया। जिससे उनकी हाथ की नसे कट गई। जिसके बाद उन लोगों ने बुजुर्ग दम्पति को चादर से बांधकर बाथरूम में बन्द कर दिया, जबकि सिद्धार्थ को गन प्वाइंट में रखे रहे। उनके भागने के बाद सिद्धार्थ ने बाथरूम का गेट खोलकर दादा-दादी को छुड़ाया और फिर मम्मी-पापा के रूम में जाकर उनको सूचना दी। जिसे सुनते ही उनके होश उड़ गए। उनके शोर मचाने पर इलाकाई लोगों का वहां जमावड़ा लग गया। जिसके बाद रिटायर कर्मी को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। सूचना पर डॉग स्क्वायड, फ्रिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, एसपी क्राइम पूरी फोर्स समेत मौके पर पहुंचे। सिद्धार्थ ने पुलिस को बताया कि घर में करीब आठ बदमाश घुसे थे, जबकि उनके कुछ साथी बाहर खड़े थे। बदमाश करीब ब्भ् मिनट में घटना को अन्जाम देकर फरार हो गए। मुकेश के मुताबिक बदमाश दो लाख की नगदी, सात लाख के जेवर और लाइसेंसी रिवाल्वर समेत अन्य सामान लूट ले गए।

बस्ती तक जाकर लौटा खोजी कुत्ता

कृष्णानगर में डकैती की सूचना मिलते ही डॉग स्क्वॉयड की टीम मौके पर पहुंच गई। ऑफिसर्स खोजी कुत्ते के सहारे कोई क्लू तलाशना चाहते थे, लेकिन वह घर के पीछे बस्ती के पास जाकर रुक गया। जिसके बाद वह आगे नहीं बढ़ा। पुलिस को शक है कि बस्ती में रहने वाले किसी शख्श ने साथियों की मदद से घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने शक के आधार पर आधा दर्जन लोगों को उठाया भी है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। एसओ का कहना है कि पुलिस जांच कर रही है। जल्द ही आरोपियों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।