- नए पुल पर तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बाइक सवार भाइयों को रौंदा, मौके पर दोनों की मौत

- खून से लाल सड़क देखकर भड़के लोग, बस में तोड़फोड़ कर आग लगाने की कोशिश

- सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रही ट्रैफिक पुलिस का ध्यान सिर्फ चालान का टारगेट पूरा करने पर

KANPUR : ट्रैफिक पुलिस और आरटीओ मिलकर शहर में सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रहे हैं, लेकिन शायद उसका पूरा ध्यान सेफ ड्राइविंग, ट्रैफिक रूल्स फॉलो करवाने की बजाए गाडि़यों के चालान का टारगेट पूरा करने में लगा है। अगर ऐसा नहीं होता तो रोजाना शहर की सड़कें खून से लाल नहीं होती है। इससे साफ है कि यह अभियान सिर्फ गाडि़यों के चालान काटने तक सीमित रह गया है। रोड तो छोडि़ए फुटपाथ तक में गाडि़यों की अराजकता मची हुई है। पिछले 24 घंटे में किदवई नगर और मीता सरायं में बेकाबू ट्रक ने जहां केस्को के तीन हाईटेंशन व एलटी पोल तोड़ दिए वहीं बुधवार को बाबूपुरवा में तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बाइक सवार भाइयों को रौंद दिया। इससे पहले इस अभियान के दौरान रोड एक्सीडेंट्स में स्टूडेंट, बिजनेसमैन सहित कई की मौत हो चुकी है।

पुलिस ने लाठी पटक कर खदेड़ा

सुजातगंज में रहने वाले अबरार का बेटा आफताब (23) सिलाई मशीन फिटिंग का काम करता था। वो बुधवार को ममेरे भाई शोएब के साथ बाइक से नाला रोड जाने के लिए घर से निकला था। वे नयापुल के पास पहुंचे थे कि एक तेज रफ्तार बस ने बाइक में पीछे से टक्कर मारकर दोनों को रौंदते हुए निकल गई। हादसा इतना दर्दनाक था कि दोनों की मौके पर मौत हो गई। उनके खून से रोड लाल हो गई। जिसे देख इलाकाई लोग भड़क गए। उन लोगों ने बस में तोड़फोड़ करते हुए आग लगाने की कोशिश की। उनके गुस्से को देख ड्राइवर और कंडक्टर वहां से भाग गए। जिससे इलाकाई लोग और भड़क गए। उन्होंने हंगामा करते हुए रोड पर जाम लगा दिया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर लोगों को समझाने की कोशिश की तो लोगों ने उनका घेराव कर दिया। जिसे देख पुलिस को लाठी पटक कर लोगों को खदेड़ना पड़ा। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम भेजकर परिजनों को जानकारी दी गई तो घर में कोहराम मच गया।

तीसरी सरकारी गाड़ी काल बनी

पिछले दो दिन में तीसरी सरकारी गाड़ी यानि रोडवेज बस काल बनी है। इससे पहले नवाबगंज में पुलिस जीप कारोबारी और नौबस्ता में नगर निगम की गाड़ी छात्र की जान ले चुकी है। इससे ये भी साफ हो गया है कि आम तौर पर अधिक भरोसे के माने जाने वाले सरकारी ड्राइवर भी बेतरतीब गाड़ी चलाते है। जिससे हादसे हो रहे हैं।

----