- 896 हेक्टेयर भूमि पर बसेगी यह टाउनशिप, 64 हेक्टेयर में आवास होंगे

- भूमि अधिग्रहण करने के लिए प्लान शासन को भेजा गया

KANPUR : विश्व बैंक के सहयोग से भाऊपुर में प्रस्तावित टाउनशिप में उद्योगों के लिए 300 हेक्टेयर जमीन अलग चिन्हित कर दी गई है। इसकी पैमाइश के बाद अब भूमि अधिग्रहण करने की तैयारी यूपीएसआईडीसी कर रहा है।

65 हेक्टेअर में आवास

ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी के बाद सिटी से करीब 25 किलोमीटर दूर भाऊपुर में 896 हेक्टेयर भूमि पर टाउनशिप बसाने की प्लानिंग यूपीएसआईडीसी ने की है। इसके लिए भूमि अधिसूचित कर ली गई है। कुल भूमि में करीब 300 हेक्टेयर का हिस्सा औद्योगिक क्षेत्र के लिए चिन्हित किया गया है। इसके अलावा 65 हेक्टेयर जमीन पर आवास बनाए जाएंगे।

हाईटेक सिटी की तर्ज पर

यूपीएसआईडीसी इस टाउनशिप को हाईटेक सिटी की तर्ज पर ही विकसित करना चाहता है। इसके लिए टाउनशिप में शापिंग मॉल, स्कूल, कॉलेज के अलावा पार्क आदि भी विकसित किया जाएगा। भविष्य में मिनी स्टेडियम भी बनाए जाने का भी प्लान है। टाउनशिप की लाइटिंग में सिर्फ एलईडी बल्ब का ही प्रयोग किया जाएगा। रोड लाइट के लिए सोलर पैनल भी लगाए जाने का प्लान है।

प्लान शासन को भेजा गया

यूपीएसआईडीसी के एमडी अमित घोष ने बताया कि प्लान अब शासन को भेज दिया गया है। भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना जारी होने के बाद अधिग्रहण होगा। टाउनशिप के लिए भाऊपुर, भीखर, रंजीतपुर, रैपालपुर, रामपुर, संबलपुर गांव की जमीन का अधिग्रहण होना है।