- आईआरसीटीसी श्रद्धालुओं के लिए लेकर आया विशेष यात्रा पैकेज

-एक श्रद्धालु को खर्च करने होंगे 10,040 रुपए, सभी चार्ज इसी पैकेज में शामिल

- कानपुर, लखनऊ समेत एनसीआर के छह स्टेशनों से करा सकते हैं इसकी बुकिंग

- सात सितंबर को स्पेशल ट्रेन 'भारत दर्शन' से शुरू होगी यात्रा

KANPUR। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन श्रद्धालुओं को सात ज्योतिर्लिगों के दर्शन कराएगा। यात्रा में जाने के लिए श्रद्धालु को 10,040 रुपये खर्च करने होंगे। इसमें स्लीपर क्लास के सफर के साथ यात्री के रहने खाने व लोकल वाहन की सुविधा भी आईआरसीटीसी ही मुहैया कराएगा। श्रद्धालु बुकिंग के लिए कानपुर में 9794844569, इलाहाबाद में 9794844559 फोन नंबर पर कॉल कर सकते हैं। लखनऊ में गोमती नगर स्थित पर्यटन भवन में आईआरसीटीसी ऑफिस व बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग करा सकता है।

इन ज्योतिलिर्गों के कराएंगे दर्शन

आईआरसीटीसी पीआरओ संदीप दत्ता ने बताया कि सात ज्योतिर्लिगों के दर्शन में महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, नागेश्वर, सोमनाथ, भीमशंकर, त्रयम्बकेश्वर और घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिग के साथ ही शिरडी साई मंदिर, द्वारकाधीश मंदिर के भी दर्शन कराए जाएंगे।

7 सितंबर को वाराणसी से चलेगी

आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने बताया कि यह यात्रा 7 सितंबर को वाराणसी से शुरू होगी। ट्रेन में सुलतानपुर, लखनऊ, कानपुर, झांसी और आगरा कैंट से बैठने की सुविधा मिलेगी। यह ट्रेन 11 रातें व 12 दिन का सफर तय करेगी।

एलोरा की गुफांए भी देख सकेंगे

आईआरसीटीसी पीआरओ नई दिल्ली संदीप दत्ता ने बताया, यात्रियों को सात ज्योतिर्लिगों के साथ एलोरा की गुफाएं भी दिखाई जाएंगी। इसके लिए यात्री को अतिरिक्त कोई पैसा नहीं देना होगा। यह सुविधा आईआरसीटीसी ने अपने यात्रियों को विशेष उपहार के रूप में दिया है।