- लखनऊ ट्रैक पर सोनिक स्टेशन के पास ट्रैक का ज्वाइंट टूटा, बड़ा हादसा टला

- स्वर्ण शताब्दी समेत मेमू और कई ट्रेनें खड़ी हुई, हजारों पैसेंजर्स फंसे, हंगामा

KANPUR: जर्जर हो चुके कानपुर-लखनऊ ट्रैक पर गुरूवार को बड़ा हादसा होने से बच गया। स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के गुजरने से ठीक पहले सोनिक स्टेशन के पास डाउन लाइन पर ट्रैक का ज्वाइंट टूटे होने की सूचना से महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस को रोक दिया गया। इस वजह से कई ट्रेनें जहां की तहां रोक दी गईं। डेढ़ घंटे तक ट्रैक पर ट्रैफिक ठप रहा। इस वजह से त्यौहार पर सफर के लिए निकले हजारों पैसेंजर्स भी फंस गए। जिससे काफी हंगामा भी हुआ।

स्वर्ण शताब्दी का एक्सीडेंट टला

कानपुर- लखनऊ डाउन ट्रैक पर गुरूवार दोपहर 12.30 बजे सोनिक स्टेशन के पास झंझरी गांव के सामने गैंगमैन ने ट्रैक का ज्वाइंट टूटा देखा। उसी समय वहां से दिल्ली-लखनऊ स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस गुजर रही थी। गैंगमैन ने लाल झंडी दिखा दिया। जिसे देख स्वर्ण शताब्दी के पायलट ने भी इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। इसके बाद ट्रेन के गार्ड ने अधिकारियों को इसकी सूचना दी जो हड़कंप मच गया।

ये ट्रेनें फंसी -

आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस, झांसी इंटरसिटी एक्सप्रेस को उन्नाव स्टेशन पर रोका गया। वहीं 64210 एलकेएम को मगरवारा में और 64208 एलकेएम को गंगा ब्रिज पर रोक ि1दया गया।

पैसेंजर्स ने किया हंगामा

मगरवारा और गंगा ब्रिज पर एलकेएम 2 घंटे तक रुकी रही जिससे उसमें सवार हजारों पैसेंजर्स ने हंगामा करना शुरू कर दिया। आरपीएफ और जीआरपी जवानों ने इस दौरान हंगामा कर रहे पैसेंजर्स पर सख्ती दिखाते हुए लाठियां भी चलानी पड़ी। इस बीच 2 बजे के करीब स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस को सिग्नल दिया गया। जिसके बाद ट्रैफिक सामान्य हो सका।