पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण कराने की कवायद, कानपुर आउटर को पुलिस उपलब्ध कराई जाएगी

KANPUR : पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए कानपुर कमिश्नरेट और कानपुर आउटर पुलिस का कॉमन कंट्रोल रूम होगा। यहीं से चुनाव की सारी गतिविधियों पर नजर रखने के साथ उन्हें कंट्रोल किया जाएगा। कंट्रोल रूम कहां बनेगा, यह जिले के वरिष्ठ अधिकारी तय करेंगे। जरूरत पड़ने पर एक दिन के लिए कानपुर आउटर को पुलिस फोर्स उपलब्ध कराई जाएगी।

15 अप्रैल को होगा मतदान

15 अप्रैल को प्रधानी चुनाव के लिए मतदान होगा। उससे पहले कमिश्नरेट और कानपुर आउटर पुलिस मिलकर एक कॉमन कंट्रोल रूम तैयार करेगी। चुनाव के लिए नोडल अधिकारी एडिश्नल एसपी कानपुर आउटर बृजेश श्रीवास्तव को बनाया गया है। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि शहर में कोहना, ग्वालटोली, नवाबगंज और पनकी चार थानाक्षेत्रों में 30 ग्राम पंचायत है। जहां पर चुनाव होगा। इसके अलावा बाकी क्षेत्र कानपुर आउटर में है।

बाहर से भी आएगा फोर्स

कमिश्नर ने बताया कि कानपुर आउटर का चुनाव कराने के लिए बाहर से भी फोर्स आएगी। अगर फोर्स में कुछ कमी रह जाती है तो फिर कमिश्नरेट से एक दिन के लिए फोर्स ड्यूटी पर भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि साथी अधिकारियों के साथ मिलकर चुनाव सकुशल सम्पन्न कराए जाएंगे। कहीं भी कानून व्यवस्था में गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी।