-स्टे की वजह से मैनावती मार्ग स्थित 300 फ्लैट वाले इस प्रोजेक्ट में दिसंबर से बन्द है काम

KANPUR : मैनावती मार्ग स्थित केडीए ग्रीन्स प्रोजेक्ट में केडीए को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। एक बार फिर हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई नहीं हो सकी है। स्टे की वजह से इस प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य करीब 8 महीने से बन्द है।

64 फ्लैट हो चुके हैं अलॉट

बताते चले कि केडीए मैनावती मार्ग के पास 2.5 एकड़ एरिया में केडीए ग्रीन्स नाम से ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट ला रहा है। 12 मंजिल की इस बिल्डिंग में 128 टू बीएचके फ्लैट हैं, इसके अलावा 168 थ्री बीएचके फ्लैट भी हैं। इसके अलवा 4 पेंट हाउस बनाने की प्लानिंग भी है। इनमें से करीब 64 फ्लैट केडीए अलॉट भी कर चुका है। केडीए ग्रीन्स की जमीन को लेकर प्रशान्ति निकेतन एजूकेशन सोसाइटी ने हाईकोर्ट में रिट दाि1खल की थी।

18 दिसंबर को मिला था स्टे

सोसाइटी के सचिव आलोक सर्राफ के मुताबिक न्यू कानपुर सिटी योजना के लिए केडीए ने एजूकेशनल सोसाइटी की जमीन अधिग्रहीत की थी। लेकिन न्यू कानपुर सिटी योजना का अता-पता नहीं है। 18 दिसंबर को हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए स्टे ऑर्डर जारी किया था। स्टे के बाद केडीए ने केडीए ग्रीन्स के फ्लैट का निर्माण कार्य बन्द कर दिया है। केडीए अफसर मंडे को हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद रोक हटने के दावे कर रहे थे। पर ऐसा नहीं हो सका। केडीए के एडीशनल सेक्रेटरी प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि केडीए ग्रीन्स प्रोजेक्ट को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी है।