आई एक्सक्लूसिव

-यूपिका को जमीन की कीमत के साथ ऑफिस भी बनाकर देगा केडीए

-यूपिका को ऑफर लेटर भेजने की तैयारी में जुटा केडीए

KANPUR: यूपिका की जर्जर बिल्डिंग के स्थान पर केडीए ऑफिस कम शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाएगा। इसके लिए यूपिका को ऑफर लेटर भेजने की तैयारी की जा रही है। जिसमें यूपिका को जमीन की कीमत के साथ ही केडीए ऑफिस भी बनाकर देगा। चार मंजिला इस बिल्डिंग में 120 से अधिक शॉप, शोरूम, ऑफिस निकलने की उम्मीद है।

60 करोड़ से चार मंजिला इमारत

यूपिका की जर्जर बिल्डिंग प्लॉट नम्बर 13 ए ब्लाक सी सर्वोदय नगर काकादेव में है। यह 5162 वर्ग स्क्वॉयर मीटर जमीन में है। जर्जर बिल्डिंग के स्थान पर केडीए ने 60 करोड़ से डबल बेसमेंट के साथ चार मंजिला इमारत बनाने का प्रोजेक्ट तैयार किया है। इसमें करीब 26 करोड़ जमीन की कीमत है और 34 करोड़ कंस्ट्रक्शन कॉस्ट है।

गाडि़यों की पार्किग के लिए डबल बेसमेंट बनेगा। इसमें ऊपर के फ्लोर्स पर 15 व 18 स्क्वॉयर मीटर के ऑफिस, शोरूम व शॉप के लिए जगह होगी। इनकी संख्या 60-60 यानि की लगभग 120 होगी। फ‌र्स्ट फ्लोर के आधे हिस्से में यूपिका ऑफिस बनाने का प्लान है। यह एरिया लगभग 9 हजार स्क्वॉयर फुट का होगा। ओपेन एरिया, ग्रीन बेल्ट व कॉमन फैसिलिटीज को भी इस प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है।

एग्रीमेंट की तैयारी

यूपिका की जमीन पर बनने वाले इस प्रोजेक्ट को लेकर केडीए अफसर अब ऑफर लेटर तैयार करने में जुटे हुए हैं। केडीए की इंजीनियरिंग टीम माथापच्ची करने में लगी हुई है। पहले केडीए और यूपिका के बीच 50-50 परसेंट की हिस्सेदारी के बेस पर प्रोजेक्ट तैयार किया गया था। हालांकि यूपिका अफसर इस पर सहमत नहीं हुए। बाद में जमीन की कीमत के साथ यूपिका के लिए ऑफिस बनाकर दिए जाने के प्रोजेक्ट पर सहमति हुई। पिछले दिनों कमिश्नर मो। इफ्तिखारुद्दीन की अध्यक्षता में हुई केडीए सेक्रेटरी केपी सिंह सहित अन्य अफसरों की मीटिंग में इस प्रोजेक्ट को हरी झंडी मिल चुकी है। केडीए अफसर अब ऑफर लेटर तैयार करने में जुटे हैं। जिससे कि यूपिका के साथ एमओयू साइन कर विकास नगर डिपो प्रोजेक्ट की तरह ही इसे हकीकत का रुप दिया जा सके।