पिछली जीत से इंग्लैंड के हौसले बुलंद

-इंग्लैंड के मीडियम पेसर टिमी माइल्स ने कोलकाता वनडे में मिली जीत को बताया सिरीज का टर्निंग प्वॉइंट

KANPUR (24 Jan): कोलकाता वनडे मैच में मिली जीत को इंग्लैंड अपने लिए संजीवनी मानकर चल रहा है। यह मेहमान टीम की इंडिया टूर पर पहली जीत थी, लेकिन इस जीत के बाद अब उसे टी.20 सिरीज में भी जीत का भरोसा हो गया है। टीम के मीडियम पेसर टिमी माइल्स के मुताबिक, कोलकाता वनडे की जीत मोरल बूस्टर रही। हम काफी एक्साइटेड हैं। इससे यह साफ हो गया कि इंडिया को उसी की जमीं पर हराना मुश्किल है, लेकिन नामुमकिन नहीं। हालांकि माइल्स मानते हैं कि टी-20 सिरीज में इंडिया के सामने चैलेंज पेश करना आसान नहीं होगा।

रेगुलर खेल रहे हैं टी-20

टी-20 क्रिकेट को लेकर माइल्स ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया में टी-20 खेला जा रहा है। आईपीएल और बिग बैश के लिए हम पूरी दुनिया में घूमते हैं, वहां के खिलाड़यों से मिलते हैं। उनके साथ खेलते हैं, इसलिए यह अलग नहीं लगता। हालांकि आईपीएल और बिग बैश एक तरह से फन क्रिकेट है, वहीं अपने देश के लिए खेलना बिल्कुल अलग बात है। यहां जीत और हार वाकई ज्यादा मायने रखती है। इंडियन सबकांटिनेंट की कंडीशंस के बारे में माइल्स ने कहा कि हमने बीते कुछ दिनों में यहां काफी क्रिकेट खेली है। इंडिया टूर से पहले ही हम बांग्लादेश मे खेलकर आए हैं, इसलिए इन कंडीशंस से काफी हद तक परिचित हैं।

स्पिन की चितां नहीं

स्पिन विकेट्स के बारे में माइल्स ने कहा कि इंडिया का स्पिन अटैक काफी अच्छा है और हमने वनडे सिरीज में अच्छे ढंग से इसका सामना किया। हम सिर्फ स्पिनर्स को ध्यान में नहीं रख रहे। इंडियन पेस बैटरी भी काफी अच्छी है। हमें सभी के खिलाफ स्ट्रैटेजी बनानी है, क्योंकि इस बार इंडियन विकेट्स पर स्पिन के साथ-साथ हमें अच्छा पेस भी मिला है। इंग्लैंड के स्पिन अटैक के बारे में उन्होंने कहा कि हमारे पास आदिल रशीद और मोईन जैसे अनुभवी स्पिनर्स हैं, जिन्हें इंडियन पिचेस पर गेंदबाजी का खासा मौका मिला है।