-रमईपुर से सचेंडी को कनेक्ट करने के लिए 11 किमी। लंबा फोरलेन बनाया जाएगा

KANPUR: रमईपुर में मेगा लेदर क्लस्टर को सेंट्रल से मंजूरी मिलने के बाद अब इसको जमीन पर उतारने की कवायद शुरू हो गई है। वेडनसडे को कमिश्नर डॉ। राजशेखर ने मौके पर पहुंचकर जमीन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यूवीसीडा और एसपीवी के अधिकारियों को प्रोजेक्ट की डीपीआर बनाने के निर्देश दिए। इसके अलावा रमईपुर से सचेंडी तक 4 लेन रोड से कनेक्ट किया जाएगा। 11 किमी। लंबाई में रोड को लेकर कमिश्नर ने एसई पीडब्लूडी को 2 से 4 लेन रोड का प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा। 15 दिन में प्रस्ताव देने के लिए कहा है।

जमीन का लैड एक्सचेंज

मेगा लेदर क्लस्टर की साइट विजिट पर पहुंचे कमिश्नर डॉ। राज शेखर ने यहां पर ग्राम समाज की 38.17 हेक्टेअर जमीन का लैड एक्सचेंज का प्रपोजल 20 जनवरी तक तैयार करने को कहा। इसके अलावा यूपीसीडा की तरफ से रिजर्व लैंड के बदले सरकार को 34.5 हेक्टेअर जमीन देने का संशोधित प्रस्ताव 7 दिन में डीएम ऑफिस भेजा जाएगा।

शिफ्ट होंगी हाईटेंशन लाइन

रमईपुर से सचेंडी तक 11 किलोमीटर लंबी रोड को चार लेन करने के लिए कमिश्नर ने पीडब्ल्यूडी के एसई और एसडीएम सदर को 15 दिन में प्रपोजल तैयार करने को कहा। इसके अलावा एसडीएम सदर यहां के तालाबों और जल स्त्रोतों का पुराने रिकॉर्ड के अनुसार जांच कराएंगे। पावर ट्रांसमिशन के एसई को निर्देश दिए गए कि एक सप्ताह में वह जांच लें कि कहीं कोई बड़ी हाईटेंशन लाइन की शिफ्टिंग तो नहीं करनी है।