कानपुर (ब्‍यूरो)। मुंबई और अहमदाबाद जाने वालों के लिए राहत भरी खबर है। पांच सितंबर से मुंबई और अहमदाबाद के लिए चकेरी एयरपोर्ट से फ्लाइट फिर से शुरू हो जाएगी। इसके लिए एयरपोर्ट डायरेक्टर ने परमीशन दे दी है। अब डीजीसीए (डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन) से ग्रीन सिग्नल का इंतजार है।

लॉकडाउन के बाद

लॉक डाउन के बाद से मुंबई, अहमदाबाद और दिल्ली के लिए उड़ानें कैंसिल कर दी गई थीं। अनलॉक शुरू होने के बाद दिल्ली की फ्लाइट तो शुरू हो गई लेकिन महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना संक्रमण तेज होने के कारण मुंबई और अहमदाबाद की फ्लाइट शुरू नहीं हो सकी। अब एक बार फिर फ्लाइट शुरू करने के लिए एयरपोर्ट डायरेक्टर से परमीशन मांगी है। एयरपोर्ट डायरेक्टर बीके झा ने बताया कि परमीशन देने के साथ ही फाइल अप्रूवल के लिए डीजीसीए को भेज दी है। पांच सितंबर से मुंबई और अहमदाबाद के लिए उड़ान शुरू हो जाएगी।

मुंबई फ्लाइट शाम को

मुंबई और अहमदाबाद से कानपुर आने में करीब दो घंटे का समय लगता है। ऐसे में अहमदाबाद से फ्लाइट सुबह आठ बजे उड़ान भरेगी और दस बजे चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेगी। यहां 20 मिनट के अंतराल के बाद फ्लाइट 10:20 बजे अहमदाबाद के लिए उड़ान भरेगी। इसी तरह मुंबई से आने वाली फ्लाइट दोपहर 3:30 बजे चकेरी एयरपोर्ट आएगी और यहां 50 मिनट के ठहराव के बाद 4:20 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरेगी। मुंबई और अहमदाबाद के लिए फ्लाइट कैंसिल होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

----------------------

मुंबई फ्लाइट

मुंबई से डिर्पाचर- 1:15 पीएम

कानपुर एराइवल-3:30 पीएम

कानपुर से डिपार्चर-4:20 पीएम

-------------------

अहमदाबाद फ्लाइट

अहमदाबाद से डिपार्टचर-8:00 एएम

कानपुर एयरपोर्ट एराइवल-10:00 एएम

कानपुर से डिर्पाचर-10:20 एएम

फॉलो करनी होंगी गाइडलाइंस

मुंबई और अहमदाबाद के लिए शुरू होने वाली फ्लाइट में सफर के लिए पैसेंजर्स को शासन की ओर से जारी कोविउ गाइडलाइंस फॉलो करनी होंगी। अपनी हेल्थ को लेकर पैसेंजर को सेल्फ डिक्लरेशन फॉर्म भरना होगा। वहीं थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही पैसेंजर को एंट्री मिलेगी। फॉर्मेलिटीज पूरी करने के लिए पैसेंजर्स को डेढ़ घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा। फ्लाइट में बैठने के दौरान सभी पैसेंजर को फेस शील्ड पहनना कंपलसरी होगा।