- पंजाब के लुधियाना में 18 साल के युवक का किडनैप कर 5 लाख फिरौती मांगी, फिर कर दी हत्या

- आरोपियों की लोकेशन कानपुर में मिलने पर कमिश्नरेट पुलिस की मदद से सेंट्रल स्टेशन से किया अरेस्ट

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : पंजाब के लुधियाना में 18 साल के युवक का किडनैप करके 5 लाख रुपये की फिरौती मांगने और फिर हत्या करने के मामले में फरार बिहार के शातिर बदमाश को कमिश्नरेट पुलिस और जीआरपी ने सेंट्रल स्टेशन पर दबोच लिया। वह अपने साथी के साथ बिहार भागने की कोशिश कर रहा था। पंजाब पुलिस के इनपुट पर कानपुर पुलिस ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 से दबिश देकर उसे पकड़ लिया, जबकि उसका एक साथी पुलिस की टीम चकमा देकर फरार हो गया।

मोबाइल पर आई कॉल

मूलरूप से बिहार राज्य के छपरा जिले में जनता बाजार थाना क्षेत्र के कटियाना निवासी प्रमोद कुमार पंजाब के लुधियाना में माछीवाड़ा थाना क्षेत्र की एक फैक्ट्री में नौकरी करते हैं। वे वहीं पर परिवार के साथ किराए पर रहते हैं। परिवार में उनकी पत्‍‌नी, 18 साल का बेटा नितीश कुमार व एक बेटी काजल है। पंजाब पुलिस के मुताबिक 4 सितंबर को प्रमोद कुमार ने बांसीवाला थाने में बेटे नितीश के किडनैप का केस दर्ज कराया था। उन्होंने पुलिस को बताया था कि उनकी बेटी काजल के मोबाइल पर एक कॉल आई, जिसमें किडनैपर्स ने 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी और न देने पर नितीश की हत्या करने की धमकी दी थी। किडनैपर्स ने एक अकाउंट नंबर बताकर उसमें 25 हजार रुपये भी जमा कराए थे।

किडनैपर्स की लोकेशन कानपुर

इसके बाद जिस नंबर पर फोन आया था, पुलिस ने उसे सर्विलांस पर लगाकर जांच शुरू की तो मंडे सुबह किडनैपर्स की लोकेशन कानपुर की ओर पता लगी। इस पर लुधियाना पुलिस ने कानपुर कमिश्नरेट पुलिस से संपर्क किया। एडीसीपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा ने टीम बनाकर फोर्स सेंट्रल स्टेशन भेजी, जहां जीआरपी की मदद से एक आरोपी को पकड़ लिया, जबकि दूसरा फरार हो गया।

बिहार भाग रहे थे

कलक्टरगंज थाना प्रभारी संजीव कांत मिश्र ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम शत्रुघ्न कुमार है और वह बिहार के वैशाली जिले में रायपुर का रहने वाला है। उसका फरार साथी राकेश भी वैशाली जिले के पत्तोंपुर का रहने वाला है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि पैसों की तंगी के चलते उन्होंने नितीश को किडनैप किया और पंजाब में हत्या के बाद फिरौती मांगी थी। पुलिस पीछे लगी तो वह बिहार जा रहे थे। पंजाब पुलिस आ गई है और आरोपी से पूछताछ में जुटी है।